मिडिल ऑर्डर छोड़ अगर ओपनिंग करते ये 3 भारतीय खिलाड़ी तो वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को भी छोड़ देते पीछे
मिडिल ऑर्डर छोड़ अगर ओपनिंग करते ये 3 भारतीय खिलाड़ी तो वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा को भी छोड़ देते पीछे

क्रिकेट खेलने वाला हर बल्लेबाज चाहता है कि उसे ओपनिंग पर ही भेजा जाए. हर किसी को ओपनिंग भेजना तो संभव नहीं है, इसलिए हर टीम अपने ओपनर को पहले से सेट कर लेती है. किसी भी मैच में ओपनिंग जोड़ी की भूमिका बहुत अहम होती है. अगर ओपनिंग अच्छी शुरूआत दे दी तो टीम एक अच्छे स्कोर तक पहुंच जाती है. इंडिया में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) से लेकर कई शानदार ओपनर आए. हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर इंडिया टीम में ओपनिंग आते तो आज उनके रिकॉर्ड कुछ अलग ही होते.

1.अंबाती रायडू

Ambati Ryudu team india

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) एक शानदार प्लेयर हैं. अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के पास वो काबिलियत थी, कि अगर उन्हें इंडिया टीम की तरफ से ओपनिंग करवाई जाती तो आज उनके कुछ अलग ही आंकड़े होते. अंबाती रायडू ने आईपीएल में कई बार ओपनिंग करके इस बात का सबूत दिया है कि वो एक शानदार ओपनर बन सकते थे. रायडू ने इंडिया के लिए ओपनिंग की है.

रायडू ने इंडिया टीम के लिए कुल 55 वनडे मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 47 की औसत से 1694 रन बनाए हैं. रायडू टीम के एक अस्थाई खिलाड़ी रहे, उनका टीम में आना जाना लगा रहा.

ALSO READ: IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी इन 3 खिलाड़ियो को सौपेंगे CSK टीम की कमान, तीसरे नंबर वाला है सबसे बड़ा दांवेदार

2.सुरेश रैना

suresh raina team india

सुरेश रैना (Suresh Raina) मिडिल क्लास के एक शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ हैं. सुरेश रैना (Suresh Raina) को अगर टीम इंडिया की तरफ से एक ओपनर के तौर पर पेश किया जाता तो आज उनके आंकड़े कुछ और ही होते. रैना का बल्लेबाज़ी करने का तरीका देखकर इस बात को कहा जा सकता था कि, वो एक शानदार ओपनर बन सकते थे.

सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 5615 रन बनाए हैं. रैना से धोनी के साथ 15 अगस्त को साल 2020 में संन्यास ले लिया था.

3.युवराज सिंह

yuvraj singh

वर्ल्ड कप जितवाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) जिस श्रेणी के बल्लेबाज़ थे, ये बताने की कोई आवशयकता ही नहीं है. युवराज सिंह हमेशा मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए बल्लेबाज़ी किया करते थे. युवराज सिंह एक ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें अगर ओपनिंग करने का मौका दिया जाता तो वो टीम के लिए और भी बहुत कुछ कर सकते थे.

युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए कुल 304 वनडे मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 8701 रन बनाए हैं. क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ ने एक बार कहा भी था कि युवराज को ओपनिंग करनी चाहिए.

ALSO READ: IPL 2022: Qualifier 1 में हार्दिक पांड्या नहीं लेंगे रिस्क इस खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग XI से बाहर, ऐसी होगी गुजरात की प्लेइंग XI