IND vs SA: भारत के खिलाफ खेलने आया यह अफ्रीकी ऑलराउंडर बनना चाहता है धोनी, IPL में धोनी ने बनाया था इसे हीरा
IND vs SA: भारत के खिलाफ खेलने आया यह अफ्रीकी ऑलराउंडर बनना चाहता है धोनी, IPL में धोनी ने बनाया था इसे हीरा

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MAHENDRA SINGH DHONI) ने आईपीएल(IPL) के 15वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी रविंद्र जडेजा को दे दी थी हालांकि वह अपनी कप्तानी में सफल ना हो सके, बाद में सीएसके की कमान वापस धोनी को ही दे दी थी. महेंद्र सिंह धोनी अब अगले सीजन के लिए अपनी टीम में इन तीन खिलाड़ियो में से किसी एक को टीम की कमान सौप देगे. जड़ेजा ने इस सीजन टीम के लिए कुल 8 मैचों में कप्तानी की थी.

1- ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किग्स के ओपनर रितुराज गायकवाड़ पर धोनी की पहली नजर है, गायकवाड़ एक तुफानी बल्लेबाज है इंहोने आईपीएल पिछले सीजन में अपनी बहतरीन बल्लेबाजी के बदौलत टीम को चैम्पियन बनाया था, गायकवाड़ ने IPL के 14वें सीजन में 637 बनाए थे. युवा खिलाड़ी होने की वजह से टीम की कप्तानी ज्यादा समय तक कर सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: ‘इसे ऑस्ट्रेलिया ले जाओ..उछाल वाले पिच पर दौड़ा-दौड़ा मारेगा’, इस भारतीय बल्लेबाज की मैथ्यू हेडन ने की तारीफ

2-दिपक चाहर

भारतीय तेज़ गेंदबाज दिपक चाहर दूसरे नंबर पर है, धोनी की नजरे इन पर भी टिकी हुई है आईपीएल ऑक्शन में चिन्नई ने दिपक को 14 करोड़ रूपय में खरीदा था हालाकि IPL 2022 में ये एक भी मुकाबला अपनी चोट के चलते खेल नहीं पाए. धोनी इनको कप्तानी का हुनर सिखा सकते है और अगले सीजन में बतौर कप्तान खेल सकते है. चेन्नई किसी यंग खिलाड़ी को कप्तानी देने की कोशिश में है. इस मामले में दीपक चहर उनकी नज़रों एक अच्छा ऑपशन हो सकता है. दीपक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ कई सालों से खेल रहे हैं.

3-मोईन अली

इंग्लैंड के बेस्ट ऑलराउंडर मोईन अली तीसरे और महेत्वपूर्ण दावेदार है पिछले दो साल से अली चेन्नई टीम से जुड़े हुए है पिछले साल भी अली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और इंहोने इस सीजन भी अपने बल्ले से 244 रन बनाए हैं. मोईन अली भले ही एक यंग खिलाड़ी न हो लेकिन चेन्नई उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दे सकती है. मोईन अली ने इस सीजन के आखरी मैच में 93 रन बनाए थे.

ALSO READ:IPL 2022, SRH vs PBKS, STATS: मैच में बने 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हारकर भी भुवनेश्वर कुमार ने रच दिया इतिहास, भुवी ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी