IPL 2022:Qualifier 1 में हार्दिक पांड्या नहीं लेंगे रिस्क इस खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग XI से बाहर, ऐसी होगी गुजरात की प्लेइंग XI
IPL 2022:Qualifier 1 में हार्दिक पांड्या नहीं लेंगे रिस्क इस खिलाड़ी को करेंगे प्लेइंग XI से बाहर, ऐसी होगी गुजरात की प्लेइंग XI

IPL सीजन 15 में अब केवल प्लेऑफ के मुकाबले बाकी हैं । इसकी शुरुआत Qualifier 1 से होगी । IPL  में क्वालिफायर वन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली दो टीमों के बीच खेला जाता है। इस सीजन Qualifier 1 गुजरात टाइटन्स(GT) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच खेला जाएगा । क्वालिफायर वन खेलने वाली टीम को फाइनल में जाने के दो मौके मिलते हैं। अगर गुजरात टाइटंस GT) या राजस्थान रॉयल्स (RR) में से कोई टीम क्वालिफायर वन हारती भी है तो भी उसके पास क्वालिफायर 2 खेलकर फाइनल का टिकट कटाने का चांस रहेगा। क्वालिफायर टू का मुकाबला क्वालिफायर वन हारने और एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के बीच खेला जाता है।

बता दे कि, गुजरात टाइटंस(GT)  और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच क्वालिफायर वन का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेला जाएगा। ये मुकाबला 24 मई यानी मंगलवार को भारतीय समयानुसार शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा। राजस्थान की टीम आईपीएल की पहली चैंपियन रह चुकी है। लेकिन गुजरात टाइटंस का ये डेब्यू सीजन है।

डेब्यू सीजन में किया कमाल का प्रदर्शन

गुजरात

गुजरात टाइटन्स का ये आईपीएल का पहला सीजन हैं । मेगा ऑक्शन के बाद सभी को ऐसा लग रहा था कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली ये टीम कुछ खास कमाल नही कर पाएगी मगर इस टीम ने सभी को गलत साबित कर दिखाया । कमजोर बल्लेबाजी लाइनअप के बावजूद भी टीम अंक तालिका में सबसे उपर फिनिश की।

हार्दिक पांड्या ने किया सबको प्रभावित

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटन्स ने 16 करोड़ में हार्दिक पांड्या को रिटेन कर टीम का कप्तान नियुक्त किया । हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान अपने पहले ही सीजन में सभी को प्रभावित किया हैं। उन्होंने टीम को एकजुट करके चला है जिसके कारण आज टीम सबसे ऊपर फिनिश कर पाई ।

ग्रुप स्टेज में गुजरात टाइटन्स ने जीता सबसे ज्यादा मैच

GUJRAT TITANS

आपको बता दे इस साल ग्रुप स्टेज में पहले ही राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स की टीम एक दूसरे से भीड़ चुकी है । उस मुकाबले में हार्दिक पांड्या के कप्तानी पारी के मदद से गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनो से हरा दिया था ।

ALSO READ:IPL 2022: हो गई भविष्यवाणी, इरफान पठान ने कहा 29 मई को इन 2 टीमों के बीच होगा आईपीएल का फाइनल, बाहर होंगी ये 2 टीमें

क्वालीफायर में कर सकती है पांड्या कर सकते है 2 बदलाव

मैथ्यू वेड
मैथ्यू वेड

आपको बता दे क्वालीफायर 1 में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटन्स की टीम दो बदलाव कर सकती हैं। पहला बदलाव मैथ्यू वेड के बदले अलजाररी जोसेफ को टीम में शामिल कर सकती है । दूसरा बदलाव यश दयाल के बदले साई सुदर्शन को टीम में शामिल कर सकती हैं । इसका अलावा टीम लगभग लगभग एक जैसे ही होगी ।

गुजरात टाइटन्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ऋध्दिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, सांई सुदर्शन, साई किशोर, लॉकी फर्गुयस्न, मोहम्मद शमी, राशिद खान, , अलजारी जोसैफ।

ALSO READ: भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में इस दिग्गज खिलाड़ी का बाहर होना तय!