INDW SAW

ICC Women World Cup : आईसीसी महिला विश्व कप के सभी लीग मैच खेले जा चुके हैं। विश्व की 8 टीम के बीच विश्व कप का ये खेल जारी था। भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया टीम, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच सात सात लीग मैच खेले गए जिसमे चार टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम अजेय रही थी। सबसे बेहतरीन प्रदर्शन के साथ लीग के साथ में से साथ मैच जीते हैं। जानिए क्या है आईसीसी महिला विश्व कप की प्वाइंट टेबल का हाल और कौन से चार टीम पहुंची सेमीफाइनल में…..

ये है Top 4 सेमीफाइनलिस्ट टीम

SOUTH AFRICA WOMAN CRICKET TEAM

प्वाइंट टेबल में सभी टीम ने अपने सात सात मैच खेल किए है। जिसमे ऑस्ट्रेलिया टीम सात में से सात जीत के बाद टॉप पर है। वहीं साउथ अफ्रीका टीम ने सात में से पांच जीत दर्ज की है। जबकि इंग्लैंड टीम ने आज ही बांग्लादेश को हराकर सात में से चार जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। Number 1 पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, Number 2 पर साउथ अफ्रीका, Number 3 पर इंग्लैंड टीम और Number 4 पर वेस्टइंडीज टीम ने क्वालीफाई किया है।

No Ball ने छीना सेमीफाइनल का टिकट

INDW SAW

भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका के साथ मैच काफी रोमांचक रहा। अगर दिल के कमजोर लोगों के लिए ये मैच देखने से मना किया जाए तो गलत नही होगा। साउथ अफ्रीका की अंतिम ओवर में दीप्ति शर्मा ने आखिरी तीसरी गेंद लेगी, जिसमे हरमनप्रीत ने कैच लिया। तब ये मुकाबला भारतीय पक्ष में नजर आया। लेकिन ये नो बॉल थी, जिसके बाद अन्य में दो गेंदों पर दो रन की तरकार थी। साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर एक रन देकर भारतीय टीम से टॉप 4 में पहुंचने का टिकट छीन लिया।

लीग का अंतिम भारत और साउथ अफ्रीका के बीच

MITHALI RAJ AGAINST SOUTH AFRICA

आईसीसी महिला विश्व कप का अंतिम लीग मैच साउथ अफ्रीका और भारतीय टीम के बीच खेला गया। विश्व कप में लीग मैच में रोमांच लगातार बना हुआ था। इसी के चलते लीग के अंतिम मैच पर टॉप चार का रोमांच बना रहा था। इस मैच में अंतिम गेंद तक रोमांच रहा। मैच की अंतिम एक गेंद पर एक रन चाहिए था, जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम ने जीत दर्ज की।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। इस फैसले को टीम के खिलाड़ियों ने सही साबित किया। इस मैच में भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना ( Smriti Mandhana) और सेफली वर्मा ( Shafali Verma) ने क्रमश 71 और 53 रन की पारी खेली। कैप्टन मिताली राज ( Mithali Raj) ने 8 चौकों की मदद से इस मैच में 68 रन की कप्तानी पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ( Harmanpreet Kaur) अपने अर्धशतक से मात्र 2 रन पहले आउट हो गई। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 274 रन बनाए।

बदले में साउथ अफ्रीका टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी। इस पारी के लिए हरमनप्रीत कौर ने 4.4 ओवर पर 14 रन पर साउथ अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिज़ेल ली ( Lizelle Lee) को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। जिसके बाद सारा जिम्मा भारतीय टीम की गेंदबाज के ऊपर था। जिसमें मेघना सिंह ( Meghna Singh) ने अपने 6 ओवर में 37 रन दिए। जिसमे कोई विकेट नहीं लिया। दीप्ति शर्मा ( Deepti Sharma) ने अपने 10 ओवर में रन खर्चे। स्नेह राणा ( Sneh Rana) ने 10 ओवर में 54 रन दिए। राजेश्वरी गायकवाड़ ( Rajeshwari Gayakwad) ने 61 रन देकर 2 विकेट लिए। तो वही हरमनप्रीत कौर ने 8 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

ALSO READ:IND W vs SA W, ICC WOMEN’S WORLD CUP 2022: भारतीय टीम के सामने नतमस्तक हुई साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया ने दिया 275 रनों का विशाल लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में

INDW vs AUSW

ऑस्ट्रेलिया ओर साउथ अफ्रीका टीम सबसे पहले सेमीफाइनल में पहुंची। ऑस्ट्रेलिया टीम सात लीग मैच में सात जीत के बाद प्वाइंट टेबल में 14 अंक के साथ सबसे ऊपर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम ने सात मैच में 5 मैच में जीत के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

ALSO READ:IPL 2022: कप्तान बनते रविंद्र जडेजा ने कर दी बड़ी गलती, मैच गंवाकर भुगतना पड़ा खामियाजा

Published on March 27, 2022 2:50 pm