Placeholder canvas

IPL 2022: कप्तान बनते रविंद्र जडेजा ने कर दी बड़ी गलती, मैच गंवाकर भुगतना पड़ा खामियाजा

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 का पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। आईपीएल के 15वें संस्करण के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स की हराकर जीत दर्ज की। इस मैच में दो नए कप्तानों की कप्तानी की परीक्षा थी। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) ने पहला मैच जीतकर टीम के लिए दो अंक अर्जित कर लिए।

रविंद्र जडेजा की ये गलती टीम को पड़ी भारी

रविंद्र जडेजा

वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नही रही, पहले रविंद्र जडेजा को टॉस हराना पड़ा और फिर वो CSK मैच भी हार गई। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के नए कप्तान रविंद्र जडेजा से क्रीज पर एक गलती हो गई, जोकि टीम को बहुत भारी पड़ी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 49 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। जिसके बाद कैप्टन रविंद्र जडेजा खुद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे।

मैच के दौरान 9वें ओवर में रविंद्र जडेजा से ये गलती हुई, जोकि टीम को भारी पड़ी। दरअसल, अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा एक साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। 8वें ओवर के दौरान रविंद्र जडेजा ने अंबाती रायुडू को रन लेने के लिए कॉल किया जबकि गेंद विरोधी टीम के हाथ तक का पहुंची। जिसके बाद उन्होंने अंबाती रायुडू को वापसी का इशारा किया। लेकिन तब तक गेंद विकेट तक पहुंच चुकी थी। जिसके बाद रविंद्र जडेजा के चेहरे से उनकी गलती साफ देखी जा सकती थी। वही अंबाती रायुडू भी इस बात से नाराज नजर आए लेकिन उन्हें क्रीज से जाना पड़ा। इस तरह चेन्नई सुपरकिंग्स ने 52 रन पर अपना चौथा विकेट खो दिया।

इसके बाद शिवम दुबे के साथ भी रविंद्र जडेजा की रनिंग बिटवीन द विकेट को लेकर एक दो बार गलतफहमी हुई लेकिन शिवम दुबे रन आउट होने से बच गए। एक बार गेंद अगर डायरेक्ट स्टंप पर लग जाती तब शिवम दुबे को भी वापस जाना पड़ता।

ALSO READ: IPL 2022: पहले मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मुंबई इंडियंस, जानिए कौन लेगा सूर्यकुमार यादव की जगह

दोनों नए कप्तानों के बीच केकेआर के कप्तान ने मारी बाजी

IPL

IPL के पहले मैच में श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) और रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) के बीच कप्तानी की जंग थी। केकेआर के कैप्टन श्रेयस अय्यर ने पहले टॉस जीता और फिर मैच जीतकर अपनी नई आईपीएल टीम केकेआर के साथ जीत के साथ कप्तानी की शुरुआत की। रविंद्र जडेजा को मात्र दो दिन पहले चेन्नई सुपरकिंग्स जैसी प्रसिद्ध और लोकप्रिय टीम का कैप्टन बनाया गया है।

ALSO READ:IPL 2022: KKR के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने बनाया बहाना, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा