Placeholder canvas

IPL 2022: KKR के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने बनाया बहाना, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

IPL के नए सीजन की शुरुआत शनिवार शाम से हो गई। इस लीग के पहले मुकाबले में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने एकतरफा मुकाबले में हरा दिया। 132 रन के आसान लक्ष्य के जवाब में दो बार की चैंपियन केकेआर ने 18.3 ओवर्स में नौ गेंद रहते छह विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। 

रविंद्र जडेजा ने बताई हार की वजह

रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स कप्तान

पहली बार कप्तानी कर रहे रविंद्र जडेजा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि टॉस जीतकर गेंदबाजी करना एक अच्छा विचार है। उन्होंने कहा, ओस काफी अहम कारण था रन की गति रोकने में। जडेजा ने बातचीत में कहा,

“इस सीजन में ओस महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। अगर आप टॉस जीतते हैं तो आप पहले गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे। पहले 6-7 ओवर में विकेट थोड़ा नम था और फिर पारी के अंत में गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आने लगी। हम खेल को गहराई तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे। ओस को देखते हुए सभी ने अच्छी गेंदबाजी की। ब्रावो ने अच्छी गेंदबाजी की।”

ALSO READ: IPL 2022: श्रेयस अय्यर ने अजिंक्य रहाणे नहीं इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय, महेंद्र सिंह धोनी के लिए कही ये बात

महेंद्र सिंह धोनी का अर्द्धशतक नही आया टीम के काम

महेंद्र सिंह धोनी

मैच में टॉस जीतकर केकेआर के नवनियुक्त कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसे उनके गेंदबाजों ने महज 61 रन पर चेन्नई के पांच विकेट गिराकर सही साबित कर दिया। आखिरी के पांच ओवर्स में धोनी और कप्तान जडेजा के बीच जरूर अर्द्धशतकीय साझेदारी हुई, लेकिन वह टीम को उस स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए, जहां से वह मैच अपने नाम कर पाएं।

महेंद्र सिंह धोनी ने सातवें नंबर पर आकर 38 गेंद में 50 रन की नाबाद पारी खेल बताया कि उम्र के 40वें पड़ाव पर भी उनमें कितना दम ह। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया। धोनी ने टूर्नामेंट का 24वां अर्धशतक लगाने के साथ छठे विकेट के लिए टीम के नए कप्तान रविन्द्र जडेजा के साथ 66 रन की अटूट साझेदारी की। फिर भी यह मैच जिताने में नाकाम रही। 

ALSO READ: IPL 2022 के पहले मैच में ही हुआ विवाद, कॉमेंटेटर ने इस खिलाड़ी को कह दिया “कचरा”