Placeholder canvas

IND W vs SA W, ICC WOMEN’S WORLD CUP 2022: भारतीय टीम के सामने नतमस्तक हुई साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया ने दिया 275 रनों का विशाल लक्ष्य

आज महिला विश्व कप का 28वां मैच ओवल के मैदान पर खेला गया. यह मैच भारत और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय कप्तान मिताली राज के इस फैसले को भारतीय ओपनर्स ने स्वीकार और साउथ अफ़्रीकी गेंदबाजों की खूब पिटाई की. भारत की तरफ से स्मृति मंधाना आज एक बार फिर विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दिखीं.

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने की विस्फोटक बल्लेबाजी

SHAFALI VERMA AND SMRITI MANDHANA AGAINST SOUTH AFRICA

भारत के तरफ से पारी की शुरुआत शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने किया. दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की. शेफाली वर्मा ने इसमें 53 रनों का योगदान दिया. इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके निकले, वो घातक होते हुए दिख रही थीं, लेकिन इसी बीच दुर्भाग्यवश वो रन आउट का शिकार हो गईं.

शेफाली वर्मा के आउट होने के बाद आई नई बल्लेबाज यास्तिका भाटिया कुछ ख़ास नहीं कर सकी और सिर्फ 2 रन बनाकर ही ट्रयोन को अपना विकेट दे बैठीं. उसके बाद कप्तान मिताली राज ने भारतीय पारी की जिम्मेदारी सम्भाली और ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना के साथ मिलकर एक बड़ा स्कोर, स्कोरबोर्ड पर लगा दिया.

मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने खेली गजब की पारी

MITHALI RAJ AGAINST SOUTH AFRICA

भारतीय कप्तान मिताली राज ने ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना के साथ मिलकर 80 रनों की साझेदारी बनाई, लेकिन इसी बीच स्मृति मंधाना मसाबता क्लास की गेंद पर ट्रयोन को कैच थमा बैठीं. आउट होने से पहले स्मृति ने 84 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 71 रनों की लाजवाब पारी खेली. इसके बाद मिताली राज ने हरमनप्रीत कौर के साथ 68 रनों की साझेदारी निभाई और आउट होने से पहले 84 गेंदों में 8 चौके की मदद से 68 रन बनाये. वहीं हरमनप्रीत कौर ने 57 गेंदों में 4 चौके की मदद से 48 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

ALSO READ:IPL 2022: कप्तान बनते रविंद्र जडेजा ने कर दी बड़ी गलती, मैच गंवाकर भुगतना पड़ा खामियाजा

इन दोनों के आउट होने के बाद आने वाले नये बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके और साउथ अफ्रीकन गेंदबाजो ने शानदार वापसी की. भारतीय टीम 7 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवर में 274 रनों का विशाल स्कोर बना सकी.

साउथ अफ्रीका की शुरुआत ही हुई है खराब

SOUTH AFRICA WOMAN CRICKET TEAM

भारत द्वारा दिए गये 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकन टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही. लिजेली ली को हरमनप्रीत कौर ने 6 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी है. खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका की टीम 9 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 43 रन बना चुकी है.

ALSO READ: CSK vs KKR: MS Dhoni ने 3 साल बाद किया कारनामा, सीजन के पहले मैच में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज