Placeholder canvas

PBKS vs RCB Pitch Report: बल्लेबाजी या गेंदबाजी किसे मिलेगा फायदा, जानिए कैसा रहेगा पिच का मिजाज

by Trend Bihar Staff
RCB
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (PBKSvsRCB) के बीच आईपीएल 2022 का तीसरा मैच खेला जाएगा. चूंकि इस साल टूर्नामेंट में दो नई टीमें भी जुड़ चुकी हैं तो इन दोनों टीमों के लिए भी ये सीज़न काफ़ी चुनौती भरा होने वाला है.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल  में हम बात करेंगे मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच के बारे में कि उस पर इस मैच (PBKSvsRCB) के दौरान किस टीम को कितना फ़ायदा मिल सकता है और टॉस जीत कर दोनों टीम पहले क्या फ़ैसला करेंगी.

दूसरी पारी में कुछ ऐसी हो चुकी होगी विकेट

PBKSvsRCB

डीवाई पाटिल स्टेडियम की विकेट के बारे में बात करें तो अभी तक इस पर कुल 7 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं. मुंबई के अन्य मैदानों के मुक़ाबले में इस मैदान की पिच पर खेले गए सभी मैचों में बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम का हमेशा पलड़ा भारी रहा है.

इस लिहाज़ से दोनों नए कप्तानों से भी जो भी टॉस जीतेगा वो पहले दूसरी टीम को बल्लेबाज़ी का न्यौता दे सकता है. जिसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने के लिए दोनों टीमों के पास विस्फ़ोटक और अनुभवी बल्लेबाज़ मौजूद हैं.

बैंगलोर फ़ैंस के लिए बड़ा दिन, बतौर खिलाड़ी उतरेंगे विराट कोहली

विराट कोहली

इस मैच (PBKSvsRCB) में जिस लम्हे पर तमाम क्रिकेट फ़ैंस और क्रिकेट फ़ैंस की नज़रें टिकी हैं वो होगा पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बतौर खिलाड़ी खेलते हुए देखने. गौरतलब है कि विराट बीते कई सीज़न्स से टीम की कमान संभाल रहे थे लेकिन उनकी कप्तानी में टीम एक भी बार खिताब नहीं जीत सकी थी.

हालांकि इस सीज़न में विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी मैनेजमेंट ने पूर्व सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को टीम की कमान सौंप दी है.

Published on March 27, 2022 2:56 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00