फाफ ड्यू प्लेसिस और मयंक अग्रवाल
फाफ ड्यू प्लेसिस और मयंक अग्रवाल
मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (PBKSvsRCB) के बीच आईपीएल 2022 का तीसरा मैच खेला जाएगा. इस साल दोनों ही टीम इस साल अपने खिताब की जीत के सूखे को खत्म करने के इरादे से उतरेंगी.

इस साल आईपीएल के 15वें सीज़न के लिए हुई मेगा ऑक्शन में पंजाब (Punjab Kings) की टीम ने समझदारी दिखाते हुए कई शानदार क्रिकेटर्स को अपने साथ जोड़ा था जिनमें भारतीय दिग्गज शिखर धवन, विदेशी खिलाड़ियों में लियाम लिविंगस्टन और कगिसो रबाडा के नाम शामिल हैं. इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम भी इस साल अपने नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी. इस आर्टिकल में हम दोनों टीमों के बीच होने वाले अहम मैच (PBKSvsRCB) को लेकर ही विश्लेषण करेंगे और जानेंगे की दोनों टीमों की क्या स्थिति है.

मयंक की कप्तानी में नए कलेवर के साथ उतरेगी पंजाब की टीम

PBKSvsRCB
मयंक अग्रवाल (फ़ाइल फ़ोटो)

इस साल नए कलेवर में नज़र आ रही पंजाब किंग्स की टीम इस मैच (PBKSvsRCB) में अपने नए फ़ुल-टाइम कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी. इससे पहले बीते सीज़न्स में पंजाब की टीम बैंगलोर के खिलाफ़ काफ़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुकी है जिसे वो इस साल भी दोहराना चाहेंगे.

इसके अलावा पंजाब के लिए इस सीज़न के अपने पहले मैच (PBKSvsRCB) में कई मुश्किल फ़ैसले भी चुनौती के तौर पर सामने आ सकते हैं. जिनमें से एक सबसे अहम और बड़ा है सलामी जोड़ी का चयन करना क्योंकि शिखर धवन की मौजूदगी के बाद कप्तान मयंक अग्रवाल को अपने क्रम में भी बदलाव करना पड़ सकता है.

नए कप्तान के साथ नज़र आएगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

Faf-du-Plessis
Faf-du-Plessis

इस मैच (PBKSvsRCB) में खेलने वाली दूसरी टीम बैंगलोर की बात करें तो इस बार ये टीम पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान और बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में नहीं खेलेगी. गौरतलब है कि आरसीबी मैनेजमेंट ने बीते दिनों पूर्व सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को टीम का कप्तान नियुक्त किया था.

निजी कारणों के चलते मेलबर्न के सीनियर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कुछ शुरुआती मैचों में टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे. इसके अलावा सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक टीम के लिए विकेटकीपिंग करते हुए नज़र आएंगे. वहीं तेज़ गेंदबाज़ों की बात करें तो जोश हेज़लवुड और जेसन बेहरनडॉर्फ़ शुरुआत के 3 मैचों में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे.

ALSO READ:IPL 2022: KKR के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा ने बनाया बहाना, इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

क्रिकेट फ़ैंस यहाँ देख सकते हैं ये पूरा मैच

dy patil stadium
dy patil stadium

(PBKSvsRCB) मैच को लेकर और विस्तार से बात करें तो ये मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में रविवार 27 मार्च को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज़्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर होगा. पाटिल स्टेडियम की पिच का जहाँ तक मसअला है तो दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का रिकॉर्ड यहाँ पर हमेशा बेहतर रहा है.

इसलिए दोनों कप्तानों में से जो भी टॉस जीतेगा वो पहले गेंदबाज़ी करने का ही फ़ैसला करना चाहेग क्योंकि दूसरी पारी में विकेट पर गेंदबाज़ों का असर कम होने के चलते लक्ष्य का पीछा करने में बल्लेबाज़ों को थोड़ी आसानी रहती है.

ALSO READ: IPL 2022 में लगा ग्लैमरस का तड़का, इस हसीन एंकर की एंट्री से खुश हुए फैंस, देखने को तरस जाते है फैंस