INDW

ICC WWC 2022: भारतीय महिला टीम ( Indian Women Cricket Team) ने रविवार को साउथ अफ्रीका टीम के साथ विश्व कप का आखिरी लीग मैच खेला। इस मैच का रोमांच अंतिम गेंद पर बहुत बढ़ता चला गया। मैच में भारतीय महिला टीम ने अंत तक अपनी उम्मीद नहीं खोई, लेकिन अंत में मुकाबले हार बैठी। ये मुकाबला कमजोर दिल के लोग के लिए नहीं था। सेमीफाइनल की दौड़ में भारतीय टीम ने 6 विकेट से इस मुकाबले को गंवा दिया। ये मैच साउथ अफ्रीका की नजरिए से ज्यादा हैरानी वाला नहीं था। लेकिन भारतीय टीम के लिए इस मैच में जीत बहुत जरूरी थी। लेकिन उनके साथ मायूसी लगीं। अंतिम गेंद पर चले इस मैच में साउथ अफ्रीका ने आखिर गेंद पर जीत दर्ज की। जानिए किस तरह जीत से हार की तरफ ले गई अंतिम ओवर को No Ball…

हार के साथ बाहर हुई विश्व कप खिताब की रेस से

ICC WWC 2022: जीत के दहलीज पर खड़ी थी भारतीय टीम, इस एक गलती ने तोड़ा सेमीफाइनल का सपना, देखें वीडियो

भारतीय टीम की साउथ अफ्रीका के हाथों हार से भारतीय महिला टीम और करोड़ो भारतीय फैंस का दिल टूट गया। इस मैच में भारतीय टीम की उप कप्तान हरमनप्रीत कौर में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फीलिंग तीनों में ही कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन जीत नही दिला सकी।

INDW SAW

भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जोकि बल्लेबाज खिलाड़ियों ने सही साबित भी किया। मैच में भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना ( Smriti Mandhana) और सेफली वर्मा ( Shafali Verma) ने क्रमश 71 और 53 रन से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। कैप्टन मिताली राज ( Mithali Raj) ने पारी में 8 चौकों लगाकर 68 रन की कप्तानी पारी भी खेली। ये विश्व कप मिताली राज का अंतिम विश्व cup है। ऐसा माना का सकता है। उप कप्तान हरमनप्रीत कौर ( Harmanpreet Kaur) अपने पचासे से 2 रन पहले आउट हो गई। भारतीय टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 274 रन बनायेबोर विरोधी टीम को 275 का लक्ष्य दिया।

जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम 275 रन लक्ष्य का पीछा करने उतरी। दीप्ति शर्मा ( Deepti Sharma) ने अपने 10 ओवर में 41 रन दिए और कोई विकेट नहीं के पाई। वहीं स्नेह राणा ( Sneh Rana) 54 रन और राजेश्वरी गायकवाड़ ( Rajeshwari Gayakwad) ने 61 रन देकर 2 विकेट भी लिए। तो वही इस मैच में बल्लेबाजी के साथ हरमनप्रीत कौर ने 8 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

NO Ball ने तोड़ा सेमीफाइनल का सपना

साउथ अफ्रीका टीम के साथ मैच के अंतिम ओवर में भारतीय टीम की गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने गेंदबाजी की। चौथी गेंद पर उन्होंने हरमनप्रीत के हाथो फॉर्म खिलाड़ी को आउट किया, लेकिन वो नो बॉल निकली। जिसके बाद भारतीय टीम ने मुकाबला वही खो दिया। अंतिम दो गेंदों कर दो रन चाहिए थे। जिसके बाद पांचवी गेंद पर एक रन और छट्टी गेंद पर एक रन लेकर साउथ अफ्रीका ने जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में भारतीय टीम की अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी को स्क्वाड में जगह नही मिली। जबकि ये उनका अंतिम विश्व कप है।

ALSO READ:ICC WCC 2022: महिला विश्व कप के 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमो का नाम आया सामने, देखें क्या है भारतीय टीम की स्थिति

Published on March 27, 2022 3:12 pm