Placeholder canvas

ICC WCC 2022: महिला विश्व कप के 4 सेमीफाइनलिस्ट टीमो का नाम आया सामने, देखें क्या है भारतीय टीम की स्थिति

आईसीसी महिला विश्व कप ( ICC Women World Cup 2022 ) में कुल आठ टीम ने भाग  लिया है। जिसमें एक मात्र ऑस्ट्रेलिया टीम ने सात में से सात मुकाबले जीत कर प्वाइंट टेबल में टॉपर बनाकर प्रवेश कर लिया है। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया टीम सीधे सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। आईसीसी महिला विश्व कप के लिए दो टीम सेमीफाइनल के लिए प्रवेश कर चुकी है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम शामिल हैं। जबकि साउथ अफ्रीका को अभी अपना अंतिम मुकाबला खेलना बाकी है। जानिए क्या है पूरी प्वाइंट टेबल का हाल….

ऑस्ट्रेलिया ने सभी 7 मैच जीत सेमीफाइनल में बनाई जगह

INDW vs AUSW

आईसीसी महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया टीम अजेय रथ पर सवार चल रही है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने लीग में अपने सातो मैच जीतकर अजेय बनी हुई है। ऑस्ट्रेलिया का अंतिम मुकाबला बांग्लादेश की टीम के साथ खेला गया। बांग्लादेश के साथ मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। बांग्लादेश टीम ने 43 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 32.1 ओवर में स्कोर प्राप्त कर लिया। इस मैच के लिए दोनों टीम को 43 – 43 ओवर खेलना था।

प्वाइंट टेबल में क्या है टीमो की स्थिति

IND vs AUS WOMEN

आईसीसी महिला विश्व कप के प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया टीम सात में से सात मुकाबले जीतने के बाद नंबर एक पर है। वहीं साउथ अफ्रीका टीम ने 7 मुकबलो में 4 मैच जीते हैं, जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम सात में से तीन मुकाबले जीती है। चौथे स्थान पर इंग्लैंड की टीम है, जिसने तीन मुकाबले जीते हैं। भारतीय टीम पांचवे स्थान पर है। मैच के अंक भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम दोनो के समान हैं, लेकिन रनरेट के चलते इंग्लैंड टीम आगे है।

ALSO READ:CSK Vs KKR: टॉस जीतने वाली टीम को पहले क्या चुनना चाहिए? जानिए किसकी मददगार होगी पिच

भारतीय टीम को सेमीफाइनल के लिए जीतना होगा कल का मैच

INDIA WOMAN TEAM

भारतीय महिला टीम के लिए 27 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच सबसे जरूरी मैच में से एक है। अगर भारतीय टीम ये मैच हार जाती है, तब उसे यही से इस प्रतियोगिता में बाहर होना पड़ेगा। सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम के पास ये मैच जीतना जरूरी है। 27 मार्च को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम मैच खेलने उतरेगी। वहीं 27 मार्च को ही इंग्लैंड टीम भी बांग्लादेश के साथ मैच खेलेगी। 27 मार्च को बाकी के दो टीम का नाम सामने आ जाएगा, जोकि महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करेंग।

ALSO READ: CSK Vs KKR : महेंद्र सिंह धोनी नहीं आज इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी CSK और KKR मैच में सभी की निगाहें