kkr-vs-csk

इंडियन प्रीमियर लीग( IPL) की शुरुआत में अब कुछ घंटो का समय ही बाकी है। गत वर्ष की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले ने विश्व की सबसे प्रसिद्ध लीग का आरंभ हो जायेगा। इस लीग के पहले मैच में दोनों टीम में कई नामचीन मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं। लेकिन हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के विषय में बता रहे हैं जोकि पहले आईपीएल मैच लिए सबसे जरूरी होंगे। जानिए कौन है कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के वो पांच खिलाड़ी….

रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja)

jadeja-CSK

चेन्नई सुपरकिंग्स के नए कप्तान और ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा जोकि इस समय काफी आक्रामक फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मैच में अपने पहले जोकि कप्तान के तौर पर खेलेंगे, काफी अहम खिलाड़ी बन जाते हैं। गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट के बाद अब कप्तानी के भार को भी बेहतरीन तरीके से संभालेंगे, फैन्स को जडेजा से कुछ ऐसी ही उम्मीद होगी। रविंद्र जडेजा ने अब तक आईपीएल में 200 मैच खेले हैं, जिसमे 2386 रन बनाए हैं और 127 विकेट अपने खाते में जोड़े हैं।

श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer)

KKR-New-Captain-Shreyas-Iyer-appointed-as-the-new-captain

कोलकाता नाइट राइडर्स के नए युवा कप्तान श्रेयस अय्यर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सभी की नजर रहेगी। दिल्ली की टीम की ओर से कप्तानी करके उन्होंने काफी प्रभावित किया था। इसी के साथ श्रेयस अय्यर ने हाल में भारतीय टीम से भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। 2022 में भारतीय टीम की ओर से श्रेयस अय्यर दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अपनी नई आईपीएल टीम से वो अपने पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में 87 मैच खेले हैं, जिसमें 123.95 के स्ट्राइक रेट से 2375 रन बनाए हैं। इसमें 16 अर्धशतक शमिल है उनका बेस्ट स्कोर 96 रन है।

ऋतुराज गायकवाड़ ( Rituraj Gayakwad)

चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ जोकि पिछले आईपीएल सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले आईपीएल के बाद से ही अपनी फॉर्म जारी रखी है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में उनकी पारी पर बहुत कुछ निर्भर करता है। इस बार आईपीएल में भी उनसे काफी उम्मीद होगी।

ALSO READ:Weather Reports: केकेआर और CSK मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम, जानिए किस टीम के जीतने की है सम्भावना

आंद्रे रसेल ( Andre Russell)

रसेल

कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरेबियन खिलाड़ी आंद्रे रसेल अपनी विस्फोटक पारियों के लिए जाने जाते हैं। आंद्रे रसेल कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी हाथ आजमाएंगे। उन्होंने अभी तक आईपीएल में 84 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 178 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1700 रन बनाए हैं। इसी के साथ उनके खाते में 72 विकेट भी दर्ज हैं।

वेंकटेश अय्यर ( Venktesh Iyer)

Venktesh Iyer
Venktesh Iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स की पिछले साल के टीम के लिए सबसे खास खिलाफी बनकर उभरे वेंकटेश अय्यर पर सभी को निगाहें रहेगी। उन्हें भारतीय टीम में भी ऑल राउंडर की भूमिका में जगह मिल रही है। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 10 मैचों में कुल 370 रन बनाए और 3 विकेट अपने नाम किए थे।

ALSO READ: CSK Vs KKR: टॉस जीतने वाली टीम को पहले क्या चुनना चाहिए? जानिए किसकी मददगार होगी पिच