Hardik Pandya

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 नवंबर से तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज शुरू होने वाली है, जिसके लिए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी सौंपी गई है. टीम इंडिया इस वक्त अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है, लेकिन इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिसे लेकर अब हार्दिक पांड्या पूरी तरह से चिंतित हैं.

क्योंकि उनके सामने यह एक बहुत बड़ा कंफ्यूजन है कि वह इतने सारे युवाओं में से किस पर भरोसा जताते हैं और किसे ओपनिंग करने का मौका देते हैं. इसके अलावा देखा जाए तो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए बतौर कप्तान खुद को साबित करने का यह बेहद ही सुनहरा मौका है.

इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई हार्दिक पंड्या की टेंशन

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कौन करेगा, इस बात को लेकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) काफी कन्फ्यूज है क्योंकि शुभमन गिल, ईशान किशन और ऋषभ पंत यह तीनों ही टीम इंडिया के लिए कई मौके पर ओपनिंग कर चुके हैं और सबसे शानदार बात यह है कि तीनों ही खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा है.

ऐसे में हार्दिक पांड्या के लिए यह एक बहुत बड़ा सिरदर्द है कि किस ओपनिंग कंबीनेशन के साथ वह सीरीज में उतरे. एक तरफ शुभमन गिल का पलड़ा भारी लग रहा है, वहीं दूसरी ओर ऋषभ पंत या संजू सैमसन में से किसी एक को हार्दिक ओपनिंग का मौका दे सकते हैं.

ये ओपनिंग जोड़ी कर सकती है कमाल

टीम इंडिया के लिए शुभ्मन गिल ने कई मौके पर ओपनिंग की है और उन्होंने शानदार कमाल भी दिखाया है. ऐसे में देखना होगा कि टीम इंडिया के मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण इस बीच क्या भूमिका निभाते हैं, क्योंकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की ज्यादा से ज्यादा यही रणनीति होगी कि टीम इंडिया में हर युवा को मौका दिया जाए, जिन्हें इस सीरीज के लिए शामिल किया गया है.

वहीं देखें तो संजू सैमसन और दीपक हुड्डा भी टीम इंडिया के ओपनर माने जाते हैं जहां 18 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे से पहला मुकाबला खेला जाएगा.

ALSO READ: तैयार हो रहा है अगला हार्दिक पंड्या! IPL ऑक्शन से पहले जम्मू-कश्मीर के ऑलराउंडर का वीडियो वायरल

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए टी-20 टीम में हार्दिक पांड्या, शुभ्मन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक को मौका दिया गया है.

ALSO READ:पैर टूटने के बाद क्या आईपीएल 2023 में हिस्सा लेंगे ग्लेन मैक्सवेल? RCB डायरेक्टर माइक हेसन ने दिया ये जवाब