IPL 2023 pbks

 वसीम जाफर: आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत से पहले कई टीमों ने अपने अंदर ढेरों बदलाव किए हैं और यह बदलाव केवल खिलाड़ियों को रिलीज करने तक सीमित नहीं है, बल्कि कई फ्रेंचाइजी ने मुख्य कोच और बल्लेबाजी कोच तक को भी रिलीज कर दिया है जहां आईपीएल 2023 (IPL 2023) के साथ भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर खिलाड़ी की वापसी हो रही है जो आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी को इस बार ट्रॉफी जिताने के लिए बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाएंगे.

दरअसल इस टीम ने कोचिंग और कप्तानी दोनों में काफी बदलाव किया है. देखना होगा कि यह इस फ्रेंचाइजी के लिए कितना असरदार साबित होगा.

वसीम जाफर को मिली जिम्मेदारी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए भारत के पूर्व टेस्ट ओपनर वसीम जाफर ने पंजाब किंग्स में वापसी की है जहां उन्हें पंजाब टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है. आपको बता दें कि वसीम जाफर ने इससे पहले बांग्लादेश अंडर-19 बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए जुलाई में उड़ीसा रणजी टीम की कोचिंग छोड़ दी थी.

उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश अंडर-19 टीम के साथ पाकिस्तान का दौरा किया था. माना जा रहा है कि बीते कई सालों से पंजाब की टीम खराब दौर से गुजर रही है, जिस वजह से आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मद्देनजर इस फ्रेंचाइजी ने ढेरों बदलाव करने का फैसला लिया.

इस फ्रेंचाइजी ने किए कई बदलाव

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की अगर बात करें तो एक तरफ देखें तो मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर रिलीज कर दिया गया है जहां शिखर धवन को टीम ने कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. आपको बता दें कि ट्रेवर बेलिस पंजाब के नए मुख्य कोच और ब्रैड हैडिन सहायक कोच के रूप में नियुक्त किए गए हैं.

इसके अलावा इस फ्रेंचाइजी ने कई खिलाड़ियों को भी रिलीज करने का फैसला किया जो पिछले साल टीम पर केवल बोझ बन कर रह गए थे जहां यह साफ नजर आ रहा है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए पंजाब किंग्स कोई भी जोखिम नहीं लेना चाहती है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए ही खतरा बन सकते हैं ये तीन भारतीय खिलाड़ी, 2 ने तो एशिया कप और विश्व कप में किया था शर्मनाक प्रदर्शन

पंजाब ने इन खिलाड़ियों को किया रिलीज

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की अगर बात की जाए तो शिखर धवन के साथ जॉनी बेयरस्टो को फर्स्ट पार्टनरशिप के तौर पर तैयार किया गया है. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल के साथ-साथ ओडियन स्मिथ जैसे महंगे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है जो पिछले साल करोड़ों में बिके थे.

अगर रिलीज किए गए खिलाड़ियों पर एक नजर डाले हैं तो इसमें मयंक अग्रवाल, संदीप शर्मा, बेनी हॉवेल, वैभव अरोड़ा, प्रेरक मांकड, रितिक चटर्जी, ईशान पोरेल का नाम शामिल है.

ALSO READ: IPL 2023 में इन 4 खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा कोई खरीददार, खत्म है इन 2 भारतीय खिलाड़ियों का आईपीएल करियर