IPL 2023 AUCTION

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत होते ही खिलाड़ियों को लेकर अब एक अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है. 10 फ्रेंचाइजी ने रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है, जिसमें कई बड़े खिलाड़ियों को वापस टीम ने रिटेन किया है, तो कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिनके रिलीज होने पर कई लोग चौक गए.

आज हम आपको आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मद्देनजर चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें लेकर यह काफी कम संभावना है कि इस बार आईपीएल में इन्हें कोई फ्रेंचाइजी खरीदेगी. इसमें टीम इंडिया के 2 खिलाड़ी भी शामिल हैं.

जयदेव उनादकट

आईपीएल के सबसे सफल टीम माने जाने वाली मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है क्योंकि बीते कई मौके पर यह खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और इन्होंने बाकी फ्रेंचाइजी को आकर्षित करने जैसा कोई प्रदर्शन नहीं दिखाया.

इसलिए माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में इस खिलाड़ी को शायद ही खरीदने में कोई टीम दिलचस्पी दिखाएं. इस खिलाड़ी के नाम 91 आईपीएल मैचों में 91 विकेट दर्ज हैं.

ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग के लिए सबसे सफल खिलाड़ी माने जाने वाले ड्वेन ब्रावो उस पड़ाव पर आ चुके हैं जिन्हें शायद अब आईपीएल 2023 (IPL 2023) में खरीदने के लिए कोई फ्रेंचाइजी ना मिले.

39 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 161 आईपीएल मैचों में 183 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा बल्लेबाजी में भी इनके रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है.

अजिंक्य रहाणे

कई मौके पर आईपीएल में कमाल दिखाने वाले अजिंक्य रहाणे में अब वह क्षमता नहीं रही है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं, जिसे लेकर यह माना जा रहा है कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के ऑक्शन में अजिंक्य रहाणे को कोई खरीददार नहीं मिलेगा.

इस बात के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस खिलाड़ी की वर्तमान समय में बेहद ही धीमी स्ट्राइक रेट और खराब प्रदर्शन के कारण धीरे-धीरे अभी इनका हर जगह से पत्ता कटता नजर आ रहा है. इसी के साथ आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले केकेआर ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है.

ALSO READ: T20 World Cup 2022 खत्म होने के बाद आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम

जेसन रॉय

इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जेसन रॉय जिन्होंने पिछले बार नई फ्रेंचाइजी गुजरात के लिए खेलते हुए कई मैच में हिस्सा लिया था. हालांकि इस वक्त वह एक ऐसे खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं, जो हर साल आईपीएल की शुरुआत से पहले कोई ना कोई बहाना बताकर अपना नाम वापस लेते रहे हैं.

उनकी यही आदत आईपीएल 2023 (IPL 2023) में उनके लिए खतरा बन चुकी है, जहां कोई भी फ्रेंचाइजी अब इस खिलाड़ी पर भरोसा करके जोखिम नहीं उठाना चाहता है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के लिए ही खतरा बन सकते हैं ये तीन भारतीय खिलाड़ी, 2 ने तो एशिया कप और विश्व कप में किया था शर्मनाक प्रदर्शन