भारत और न्यूजीलैंड सीरीज कल से शुरु हो रहा है. सीरीज का पहला टी-ट्वेंटी मैच कल वेलिंगटन में खेला जायेगा. भारत के तरफ से टी20 सीरीज में बहुत से युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वही टीम के सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टी20 सीरीज में कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे हैं. भारत को अगर सीरीज जीतना है तो इन तीन खिलाड़ियों को अपना बेस्ट देना होगा.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार काफी समय से भारतीय टीम में प्रमुख तेज गेंदबाज रहे हैं. वह टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं. भुवनेश्वर कुमार के पास पहले ओवर में विकेट लेने की अद्भुत कला है. लेकिन पिछले कुछ समय से भुवनेश्वर कुमार फाॅर्म में नही है. टी20 विश्व कप में भुवनेश्वर कुमार ने 6 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 4 विकेट ही हासिल किए थे.

भुवनेश्वर कुमार के इस खराब प्रदर्शन से भारत विश्व कप जीत नही सका. अगर भुवनेश्वर कुमार अपने फाॅर्म में वापस नही लौटे तो न्यूजीलैंड में भारत का सीरीज जीतना मुश्किल हो जायेगा.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को रविन्द्र जडेजा के जगह पर टीम में शामिल किया गया है. हालाँकि अक्षर पटेल का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज में शानदार रहा था, लेकिन टी20 विश्व कप में अक्षर पटेल का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था.

अक्षर पटेल ने टी20 विश्व कप में की 3 पारियों में सिर्फ 9 रन ही बनाए थे और 3 विकेट ही चटका सके थे. अगर अक्षर पटेल अपनी प्रदर्शन को नही सुधारते हैं तो वह जल्द ही टीम से बाहर हो सकते हैं.

ALSO READ: पैर टूटने के बाद क्या आईपीएल 2023 में हिस्सा लेंगे ग्लेन मैक्सवेल? RCB डायरेक्टर माइक हेसन ने दिया ये जवाब

उमरान मलिक

उमरान मलिक का डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ हुआ था उस सीरीज में भी हार्दिक पंड्या ही कप्तान थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में उमरान मलिक अभी तक सिर्फ 3 ही मैच खेल पाए हैं. इन तीन मैचों में उमरान मलिक ने 2 ही विकेट लिए थे और उनकी इकनॉमी 12.44 की थी. इस महंगी इकनॉमी से उमरान टीम में शामिल नही हो सकते.

उमरान मलिक को अपना प्रदर्शन सुधारना होगा तभी भारत न्यूजीलैंड से सीरीज जीत सकता है. क्योंकि उमरान मलिक भारत की गेंदबाजी के महत्वपूर्ण भाग है.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका 150 की स्पीड से करता है गेंदबाजी, खौफ में हैं केन विलियमसन