AUQIB NABI

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की शुरुआत से पहले कई ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा जोरों- शोरों से सामने आने लगी है जो इस वक्त अलग-अलग लेवल पर शानदार प्रदर्शन करके दिखा रहे हैं. इतना ही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग हर साल कई ऐसे खिलाड़ियों को लेकर आता है जो चाहे देश के कहीं भी कोने में छुपे हो, अगर उनके प्रदर्शन में ताकत होती है, तो आईपीएल में फ्रेंचाइजी द्वारा उनकी ऊंची बोली लगाकर खरीदा जाता है.

इस वक्त हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले अब दूसरे हार्दिक पांड्या के तौर पर खूब पहचाने जाने लगे हैं.

इस खिलाड़ी की जमकर हो रही तारीफ

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं जम्मू-कश्मीर के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर औकिब नबी है जिन्होंने हाल ही में जम्मू कश्मीर की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार कमाल दिखाया था और सोशल मीडिया पर वह अपनी तेज गेंदबाजी और जबरदस्त स्विंग के चलते अब पूरी तरह से चर्चा में आ चुके हैं जिनके आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूट जाते हैं.

बन सकते हैं दूसरे हार्दिक

कुछ ही दिनों में आईपीएल 2023 (IPL 2023) का ऑक्शन होने वाला है, जिससे पहले सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर से खेलने वाले औकिब नबी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक तरफ वह अपने बल्लेबाजी के दौरान लंबे चौके- छक्के लगाते नजर आ रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर वह अपनी स्विंग गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा देते हैं जहां सोशल मीडिया पर एक फैंस सभी फ्रेंचाइजी से अपील कर रहा है कि उमरान मलिक के बाद नबी को आईपीएल में मौका दिया जाए ताकि उनकी असली प्रतिभा को दुनिया देख सकें और इस फैन का मानना है कि यह खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के अच्छे जोरदार हो सकते हैं, जो टीम इंडिया में अगर खेले तो और भी कमाल की बात हो सकती है.

ALSO READ:संजू सैमसन की वजह से हार्दिक पंड्या काट सकते हैं रोहित शर्मा के इस पसंदीदा खिलाड़ी का टीम इंडिया से पत्ता

शानदार है इस खिलाड़ी का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में इस खिलाड़ी को फ्रेंचाइजी द्वारा शामिल करने की अपील नहीं की जा रही है. इस खिलाड़ी ने अब तक 10 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए 28 विकेट लिए हैं. इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में 19 विकेट इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है.

अगर टी20 की बात करें तो उन्होंने 17 मैच खेलते हुए 20 विकेट हासिल किए हैं जिन्हें खरीदने में अगर फ्रेंचाइजी दिखाती है तो फिर इस युवा खिलाड़ी के करियर में एक नया दौर आ सकता है.

ALSO READ: T20 World Cup 2022 खत्म होने के बाद आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत कायम