SANJU SAMSON

कल से भारत का न्यूजीलैंड दौरा शुरू हो रहा है. कल यानी 18 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-ट्वेंटी सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा. यह मैच न्यूजीलैंड के वेलिंगटन में खेला जाना है. टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी हरफ़नमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या करने वाले हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो न्यूजीलैंड के मैदान के हिसाब से विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. अगर ऐसा होता है तो फिर ईशान किशन का खेलना मुश्किल हो जायेगा.

क्यों ईशान किशन का खेलना है मुश्किल

आप से बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे पर भारत के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत होने वाले हैं. पंत का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. आप से बता दें कि न्यूजीलैंड में मैदान बहुत छोटे होते हैं इसलिए यहाँ उन बल्लेबाजों को खिलाना ज्यादा फायदेमंद होगा जो ज्यादा छक्के लगाते हैं.

संजू सैमसन के पास छक्का लगाने की अद्भुत कला है. इसलिए संजू भी टीम के हिस्सा बन सकते हैं. अगर संजू सैमसन टीम का हिस्सा बनते हैं तो फिर ईशान किशन का स्थान टीम में नही बनेगा क्योंकि टीम में पहले से ही दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और इस स्तिथी में भारत तीसरा विकेटकीपर बल्लेबाज नही खिला सकता है.

ALSO READ:NZ vs IND: फैंस के लिए आई बुरी खबर, टीवी पर नहीं देख पायेंगे भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टी20 सीरीज, ऐसे देख सकते हैं लाइव

किसको-किसको मिलेगा मौका

भारत के पास बहुत से खिलाड़ी हैं जिनको हार्दिक पंड्या मौका देना चाह रहे होगें. आइए देखते है भारत का न्यूजीलैंड दौरे पर फुल स्वाड क्या है: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान, विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

यह हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी को मिलेगा कोच राहुल द्रविड़ से भी बड़ा पद, इस भूमिका में नजर आयेंगे माही