TEAM INDIA

टी-ट्वेंटी विश्व कप के बाद भारत का पहला दौरा न्यूजीलैंड से होगा. न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को तीन मैचों की टी-ट्वेंटी सीरीज और तीन ही मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलना है. टी-ट्वेंटी की कप्तानी हार्दिक पंड्या करने वाले हैं और एकदिवसीय सीरीज की अगुवाई शिखर धवन करने वाले हैं. टी-ट्वेंटी सीरीज में बहुत संभव है कि हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दें.

उमरान मलिक को मिल सकता है मौका

उमरान मलिक भारत के ऐसे वाहिद गेंदबाज है जो 150 प्लस की गति से गेंदबाजी करते हैं. यह तेज गेंदबाज जम्मू-कश्मीर का श्रेष्ठ गेंदबाज हैं. टी-ट्वेंटी विश्व कप में उमरान मलिक को मौका नही दिया गया था, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ दौरे पर उमरान मलिक का खेलना लगभग तय माना जा रहा है.

अगर उमरान खेलते हैं, तो उनको गेंदबाजी करते देखना बहुत ही दिलचस्प होने वाला है. सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में उमरान मलिक ने बढ़िया प्रदर्शन किया है.

ALSO READ: NZ vs IND: हार्दिक पंड्या ने निकाली माइकल वॉन की हेकड़ी, भारतीयों को स्लो बताने पर दिया करारा जवाब

आयरलैंड के खिलाफ किया था डेब्यू

हालाँकि उमरान मलिक का डेब्यू इंटरनेशनल क्रिकेट में हो चुका है. उमरान मलिक का डेब्यू आयरलैंड के खिलाफ हुआ था उस सीरीज में भी हार्दिक पंड्या ही कप्तान थे. इंटरनेशनल क्रिकेट में उमरान मलिक अभी तक सिर्फ 3 ही मैच खेल पाए हैं. इन तीन मैचों में उमरान मलिक ने 2 ही विकेट लिए थे और उनकी इकनॉमी 12.44 की थी.

उमरान मलिक भी जानते है कि इस प्रदर्शन से भारत में उनकी जगह पक्की नही होगी, उनको और बेहतर करना होगा. वही अगर हम बात करेंगे आईपीएल की तो उमरान मलिक ने अब तक इस लीग में 17 मैच खेला है. उमरान ने इन 17 मैचों में 24 विकेट लिए हैं, लेकिन आईपीएल में उमरान मलिक के पास अच्छी इकोनॉमी है.

वह आईपीएल मे 8 की बेहतर इकोनाॅमी रखते हैं. आईपीएल में उन्होंने एक बार 5 विकेट भी लिया है. इन नंबर्स से यह लगता है कि वह और भी बेहतर कर सकते हैं.

ALSO READ:3 पेसर और 2 स्पिनर… हार्दिक पांड्या इस प्लेइंग-XI के साथ करेंगे न्यूजीलैंड को पस्त, इस घातक गेंदबाज की एंट्री से दहशत में न्यूजीलैंड

Published on November 17, 2022 12:59 pm