MS DHONI

विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा भी भारत को चैंपियन बनाने में असफल रहे है. एक बार फिर से भारत नॉकआउट के मैचों का प्रेशर झेल नही पाया और इंग्लैंड से सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार गया. भारत पिछले 9 साल से आईसीसी की कोई बड़ी ट्रॉफी जीतने मेें असफल रहा है.

राहुल द्रविड का ट्रैक रिकॉर्ड अभी तक बहुत अच्छा नही रहा है. इसलिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महेंद्र सिंह धोनी को वापस बुलाने का फैसला किया है. आइए इस लेख में जानते हैं कि आखिर धोनी किस पद के लिए टीम में जुड़ेंगे.

किस पद पर धोनी होंगे विराजमान

महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को दो साल पहले ही अलविदा कह चूके हैं. जाहिर है अब वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम में वापसी तो नही कर सकते. फिर क्या होगी धोनी की भूमिका इस पर टेलिग्राफ में एक रिपोर्ट छपी है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारियों का मानना है कि भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट को संभालना मुश्किल हो रहा हैं और वर्कलोड मेनेजमेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड कोच के रोल को बांटना चाहती हैं.

बोर्ड इसलिए भारतीय टीम के टी-ट्वेंटी एक्सपर्ट एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के चलते डायरेक्टर की भूमिका दे सकती है रिपोर्ट के मुताबिक इसका निर्णय बीसीसीआई की आगामी एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में दौरान लेगी. इस रिपोर्ट में कितनी सत्यता है वह तो समय ही बतायेगा लेकिन अगर ऐसा होता है तो धोनी के फैंन बहुत प्रसन्न हो जाएंगे.

ALSO READ: NZ vs IND: फैंस के लिए आई बुरी खबर, टीवी पर नहीं देख पायेंगे भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टी20 सीरीज, ऐसे देख सकते हैं लाइव

2023 का आईपीएल माही का अंतिम आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी के कहे के अनुसार रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि साल 2023 का आईपीएल एक खिलाड़ी के रूप में धोनी का अंतिम आईपीएल साबित हो सकता है.

ऐसे में अगर महेंद्र सिंह धोनी प्रोफेशनल क्रिकेट से दूर रहेंगे तो वह अपना पूरा समय खिलाड़ियों को ट्रेन करने में दे सकेंगे. आप से बता दें कि यह खबर सिर्फ एक मीडिया रिपोर्ट भर है देखने वाली बात होगी कि भविष्य यह कितना सही होता है.

ALSO READ: स्टीव स्मिथ के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में नहीं हैं बाबर आजम, मौजूदा समय के टॉप 5 खिलाड़ियों में 2 भारतीयों को दी जगह