TEAM INDIA T20

इस वक्त भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है, जिनकी कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है. दरअसल पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को 4 रन से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना हो रही है, क्योंकि उन्होंने टीम से एक ऐसे मैच विनर खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है जो रोहित ही कप्तानी में खूब चमक रहे हैं.

इस खिलाड़ी को बाहर कर हार्दिक ने की गलती

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच चल रही सीरीज में हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं यशस्वी जयसवाल है जिन्हें हार्दिक पांड्या ने पहले टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया. उन्होंने शुभमन गिल और इशान किशन को ओपनिंग करने का जिम्मा दिया और दोनों ही खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. शुभमन गिल ने 3 रन तो इशान किशन ने 6 रन बनाए और अगर ऐसी परिस्थिति में यशस्वी जयसवाल होते तो शायद टीम इंडिया की यह दुर्दशा नहीं होती. अब भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पिछड़ गई है.

टीम के लिए है सबसे बड़ा मैच विनर

जिस तरह से भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में यशस्वी जयसवाल ने कमाल दिखाया है, ऐसे में यह कहना लाजमी है कि अगर वह इस टी-20 मुकाबले में खेलते तो शायद टीम इंडिया को हार नसीब नहीं होती. यशस्वी जयसवाल जब मैदान पर मौजूद होते हैं तो वह हर गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा देते हैं. यही वजह है कि वह भारत के लिए आने वाले वक्त में बहुत मजबूत कड़ी साबित हो सकते हैं. आईपीएल 2023 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए 14 मैचों में 625 रन बनाए, जिस कारण उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला, पर अब हार्दिक पांड्या इस खिलाड़ी को बाहर करके इनका टैलेंट बर्बाद कर रहे हैं.

Read More :  भारत का पक्का हुआ एशिया कप ट्रॉफी! बुमराह के बाद अचानक फिट हुआ टीम इंडिया का सबसे धाकड़ बल्लेबाज, एशिया कप में हुई एंट्री!

Published on August 5, 2023 10:51 am