RAIN
Grounds keepers pull tarpaulins to

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त को प्रोविडेंस स्टेडियम, गयाना में खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया अपनी पिछली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। भारत को मेजबानों ने पहले टी20 मैच में 4 रनों से करारी शिकस्त दी थी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया पहला टी20 मैच हार गई थी जिसकी वजह से वह सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। अब भारतीय टीम दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।

कैसा रहेगा मौसम?

अब सवाल ये उठता है कि क्या बारिश मैच में खलल पैदा कर सकती है? इसका जबाव लगभग नहीं है। मौसम रिपोर्ट के अनुसार, मैच के दिन आसमान में कुछ देर बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ देर धूप रहेगी। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा,  जिससे यह गर्म और संभावित रूप से आर्द्र दिन बन जाएगा। वहीं, हवा 15-25 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, दिन में  बारिश की संभावना 50 प्रतिशत है लेकिन शाम के वक्त आसमान साफ रहेगा जिससे मैच में कोई रुकावट पैदा नहीं होगी।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

अब बात कर लेते हैं प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच की जहां भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार होती है। इस पिच पर  स्विंग गेंदबाजों को खासी सहायता मिल सकती है। उम्मीद है कि बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को मात देने के लिए स्पिनर्स अपनी चालाकी और विविधता का प्रदर्शन करते हुए नज़र आएंगे, जिसका उन्हें लाभ भी मिलेगा।

4 रनों से टीम इंडिया को मिली करारी शिकस्त

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ था। मेजबानों द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 145 रन ही बना सकी। 4 रनों से मिली इस हार को हार्दिक पांड्या पचा नहीं पा रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया कई अहम बदलावों के साथ उतर सकती है।

ALSO READ:IND vs WI: रोहित के सबसे बड़े मैच विनर को हार्दिक ने आते ही दिखाया बाहर का रास्ता, पूरे सीरीज में नही देंगे मौका

Published on August 5, 2023 11:05 am