Placeholder canvas

IND vs WI: पहले मैच में हार के बाद कप्तान पांड्या ने लिया बड़ा फैसला, दूसरे टी20 में कराया इन 2 खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 6 अगस्त को दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी। उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी दर्ज करने में कामयाब होंगी।

बहरहाल, आज हम आपको 2 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिन्हें दूसरे टी20 मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है।

यशस्वी जायसवाल

इस लिस्ट में पहला नाम युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का दर्ज है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है। हाल ही में विस्फोटक बल्लेबाज ने कैरिबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। पहले ही मैच में यशस्वी जायसवाल ने विस्फोटक शतक जड़ा था। बात करें इस खिलाड़ी के घरेलू करियर की तो युवा बल्लेबाज ने 57 टी20 मैचों में 143.84 के स्ट्राइक रेट से 1578 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि दूसरे टी20 मैच में भी वह इस तरह के प्रदर्शन को दोहराएंगे।

उमरान मलिक

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच की प्लेइंग 11 में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को एंट्री मिल सकती है। इस खिलाड़ी को आखिरी बार जुलाई, 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए देखा गया था। उस वक्त दो मुकाबलों में उमरान एक भी विकेट नहीं हासिल कर पाए थे। हालांकि, अब गेंदबाज फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्हें अर्शदीप सिंह की जगह टीम में शामिल किया जाएगा जो पहले मैच में काफी महंगे साबित हुए।

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

ALSO READ:BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला! वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान बदल गए टीम इंडिया के कोच और कप्तान! इन्हें मिली जिम्मेदारी