Placeholder canvas

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला! वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान बदल गए टीम इंडिया के कोच और कप्तान! इन्हें मिली जिम्मेदारी

वेस्टइंडीज दौरे पर हुए टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से जीत दर्ज किया. वही एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम किया. अब पांच मैचों की टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज दौरा लगभग एक महीना चलेगा. इसके बाद भारत को आयरलैंड दौरे पर तीन मैचों टी-20 सीरीज खेलनी है.

आयरलैंड दौर पर होगा टीम इंडिया में बदलाव

आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुछ बड़े बदलाव किए हैं. टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पंड्या और सुर्यकुमार यादव को इस दौरे से दूर रखा था. कप्तान के रूप में जसप्रीत बुमराह और उप-कप्तान के रूप मे ऋतुराज गायकवाड़ को चुना गया है. वही टीम में रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और तिलक वर्मा जैसा युवा खिलाडियों को मौका दिया जा रहा है. वही आयरलैंड में कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव होगा. हेड कोच के रूप में वीवीएस लक्ष्मण को चुना जा सकता है.

बदलाव का कारण है दिलचस्प

बदलाव का कारण यह है कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड दौरा और फिर 30 अगस्त से एशिया कप. ऐसे में खिलाडियों और सपोर्ट स्टाफ को आराम का वक्त नही मिल पाएगा. इसलिए बीसीसीआई ने आयरलैंड दौरे पर भी सभी वरिष्ठ खिलाडियों को आराम देने का सोचा है. भारतीय टीम के सभी वरिष्ठ खिलाड़ी बिल्कुल फ्रेस होकर 30 अगस्त से श्रीलंका में एशिया कप खेलने उतरेंगे.

एशिया कप के तुरंत बाद होगा विश्व कप

एशिय कप के बाद भारतीय टीम सीधे क्रिकेट के महाकुंभ एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेलने उतरेगी. यह विश्व कप 30 अगस्त से भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा. एशिया कप में भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है, वह भारत के विश्व कप जीतने का सूचक समझा जा सकता है.

आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेट कीपर), जीतेश शर्मा (विकेट कीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार

ALSO READ:ये खिलाड़ी है TEAM INDIA के हार का असली गुनहगार, इस खिलाड़ी पर हर भारतीय का फूटा गुस्सा!