VIRAT KOHLI AND KL RAHUL AUS

विश्व कप में लगातार आठ मैच जीत कर भारत सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. 16 अंको के साथ भारत प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है. जिस प्रकार से भारतीय टीम खेल रही है इससे प्रतीत हो रहा है कि भारत तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने जा रहा है.

भारत अपना अंतिम लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेगा. बताया जा रहा है कि मैच के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बदलाव किया है.

केएल राहुल को किया जाएगा बाहर

लगभग 6 महीने टीम से बाहर रहने के बाद एशिया कप में केएल राहुल ने वापसी की थी. एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद विश्व कप के शुरुआती मैचों में केएल राहुल के बल्ले से रन निकले थे. लेकिन इसके बाद केएल राहुल एक बार फिर से आउट ऑफ फॉर्म दिख रहे हैं.

हालांकि वह विकेट कीपिंग शानदार कर रहे हैं, लेकिन भारत को एक बेहतर बल्लेबाज भी चाहिए. इसलिए रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की नीदरलैंड के खिलाफ मैच में और आने वाले नॉकआउट मैचों के लिए रोहित शर्मा केएल राहुल को ड्रॉप करेंगे.

यह खिलाड़ी करेगा वापसी

जब विश्व कप की शुरुआती दो मैचों के लिए शुभमन गिल डेंगू के वजह से टीम से बाहर चल रहे थे, तब टीम मैनेजमेंट ने ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाया था.

पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किशन बिना खाता खोले आउट हो गए थे. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी करते हुए उन्होंने 47 रन बनाया था.

नंबर पांच पर एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में किशन एक बार फिर से टीम में वापसी कर सकते हैं. इशान किशन की सबसे सकारात्मक बात है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और आक्रामक माइंड सेट से खेलते हैं.

विश्व कप 2023 के लिए भारत का 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) इशान किशन (विकेटकीपर), प्रसिद्ध कृष्णा , सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव.

ALSO READ: सेमीफाइनल मैच से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी, कप्तान की बढ़ी मुसीबत

Published on November 11, 2023 5:35 pm