SA vs IND

विश्व कप 2023 के लीग चरण के अंतिम मैच खेले जा रहे हैं. 15 नवंबर से नॉकआउट मैच खेले जाएंगे. विश्व कप के ठीक बाद भारत ऑस्ट्रेलिया से 5 मैचों की T20 सीरीज खेलेगी. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि बीसीसीआई इस सीरीज में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को आराम देगी. और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इनाम के रूप में टीम में सिलेक्ट करेगी.

ऋषभ पंत हो सकते हैं भारतीय टीम के कप्तान

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाजी ऋषभ पंत पिछले 1 साल से चोटिल चल रहे हैं. आपको ज्ञात होगा कि पिछले साल 30 दिसंबर को ऋषभ पंत के कार का एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद ऋषभ के पैर की सर्जरी हुई और अब वह पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं.

बताया जा रहा है क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत की वापसी होगी और वह टीम की अगवाई भी करेंगे. ऋषभ को फिर से खेलता देख एक रोमांचक अनुभव होगा.

इन पांच खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

जिस वक्त भारतीय फैंस और भारतीय टीम विश्व कप की तैयारी और विश्व कप खेलने में व्यस्त थी. उस समय भारतीय घरेलू सर्किट में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेली जा रही थी. यह टूर्नामेंट सिलेक्शन के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण थी.

इस टूर्नामेंट में पांच ऐसे खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया जिससे माना जा रहा है कि यह ऑस्ट्रेलिया खिलाफ स्क्वाड में शामिल होंगे उनके नाम कुछ इस प्रकार से हैं.

पंजाब के युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा, असम के कप्तान रियान पराग, उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज़ कार्तिक त्यागी, दिल्ली के लेग स्पिनर सुयश शर्मा और अनुज रावत को मौका दिया जा सकता है.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए संभावित भारतीय टीम

ऋषभ पंत ( कप्तान और विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अनुज रावत ( विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, वाशिंगटन सुन्दर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, सुयश शर्मा, कार्तिक त्यागी, मुकेश शर्मा, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक

ALSO READ: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने उठाया बड़ा कदम, केएल राहुल को कर रहे बाहर, ये खिलाड़ी करेगा रिप्लेस