IND VS SA

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 अब अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इस टूर्नामेंट के लीग मैच लगभग खत्म हो चुके हैं। वहीं, सेमीफाइनल के लिए भी 3 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। इनमें भारत, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम शामिल हैं। अब लड़ाई चौथे स्थान के लिए जारी है। इस बीच एक टीम के लिए बुरी खबर आई है। बताया जा रहा है कि एक खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो गया है।

कीवी टीम ने सेमीफाइनल के लिए पेश किया दावा

बता दें कि गुरुवार को न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच इस टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में कीवी टीम ने विरोधी टीम के खिलाफ 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए दावेदारी ठोक दी है। लीग स्टेज पर अपने सारे मैच खेल चुकी न्यूजीलैंड की टीम के खाते में 10 अंक हैं और नेट रनरेट प्लस 0.743 है।

माना जा रहा है कि सेमीफाइनल में भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से होगा।  इस बीच एक टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। उन्हें विश्व कप 2023 से बाहर किया जा सकता है। सेमीफाइनल मैच से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को तगड़ा झटका लग सकता है।

लुंगी एनगिडी हुए चोटिल

दरअसल,  साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच आज इस विश्व कप का 42वां लीग मैच खेला जा रहा है। इसमें अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

50 ओवर में टीम ने 244 रनों का स्कोर तैयार किया है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोटिल हो गए। उनके टखने में चोट लग गई जिसकी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

माना जा रहा है कि सेमीफाइनल मैच से पहले साउथ अफ्रीका को लुंगी एनगिडी के रुप में तगड़ा झटका लग सकता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण हार्दिक पांड्या हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में वह गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके भी टखने में चोट लगी थी जिसकी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। अब वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

ALSO READ: हो गया कन्फर्म! विराट कोहली के घर होने वाली है नन्हे मेहमान की एंट्री, बेबी बंप छुपाती नजर आईं अनुष्का शर्मा