TEAM INDIA CWC 2023 (1)

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का विजयी सफर जारी है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज की है। 16 अंकों के साथ टीम इंडिया (Team India) प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भी नॉकआउट में पहुंच गई हैं। अब लड़ाई चौथे स्थान के लिए बनी हुई है।

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह समेत कई खिलाड़ियों ने विरोधियों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करते हुए टीम को जीत दिलाई है। लेकिन एक खिलाड़ी भारत की प्लेइंग 11 में ऐसा भी है जिसका प्रदर्शन इस विश्व कप में नाकाबिल-ए-तारीफ रहा है। उसका प्रदर्शन इस दौरान फ्लॉप रहा है।

सेमीफाइनल मैच से पहले कप्तान को ढूंढना होगा इस खिलाड़ी का विकल्प

हम जिस खिलाड़ी की यहां चर्चा कर रहे हैं उसका नाम केएल राहुल है। टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज वनडे विश्व कप 2023 में अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। अब तक खेले गए 8 मैचों में उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए।

केएल राहुल ने 8 पारियों में 61.25 के औसत से 245 रन बनाए हैं। हैरानी की बात ये है कि अब तक उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं निकली है। ऐसे में माना जा रहा है कि कप्तान को हर हाल में सेमीफाइनल से पहले उनका विकल्प ढूंढना होगा।

वनडे फॉर्मेट में फ्लॉप साबित हुआ ये खिलाड़ी

गौरतलब है कि केएल राहुल के अलावा टीम इंडिया (Team India) का एक और बल्लेबाज भी सेमीफाइनल में रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द बन सकता है।

इस बल्लेबाज का नाम सूर्यकुमार यादव है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने बल्ले से आग उगलने वाले धाकड़ बल्लेबाज इस फॉर्मेट में फ्लॉप साबित हुए हैं।

उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर उन्हें विकेट पर टिकने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। सूर्या ने इस टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 21.25 के औसत से मात्र 87 रन बनाए हैं। केएल राहुल की तरह उनके बल्ले से भी कोई अर्धशतकीय पारी नहीं निकली है।

ALSO READ: सेमीफाइनल मैच से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुआ ये खिलाड़ी, कप्तान की बढ़ी मुसीबत