eng vs ban

बांग्लादेश और इंग्लैंड (BAN vs ENG) के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज समाप्त हो चुकी है. जहां बांग्लादेश की टीम इन दिनों नई ऊंचाइयों पर पहुंचती नजर आ रही है, तभी तो इंग्लैंड जैसी वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराकर बांग्लादेश ने एक बहुत बड़ा इतिहास रचा है.

इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर इंग्लैंड की टीम पहुंची हुई है, जहां टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश ने जीत हासिल करके इस सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इंग्लैंड और बांग्लादेश (BAN vs ENG) के बीच दूसरा मुकाबला बेहद ही रोचक रहा, जिसमें बांग्लादेश ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के नाको चने चबवा दिए थे.

रोचक रहा दूसरा मुकाबला

इंग्लैंड और बांग्लादेश (BAN vs ENG) के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 9 मार्च को खेला गया था, जिसमें बांग्लादेश ने जीत हासिल की थी और दूसरे मुकाबले में भी वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर बांग्लादेश ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है. दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 117 रन पर ऑल आउट हो गई.

पावरप्ले में जिस तरह इंग्लैंड की टीम आगे बढ़ रही थी, उससे यह दिख रहा था कि यह टीम 200 के स्कोर तक पहुंच जाएगी, लेकिन मेंहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन की स्पिन जोड़ी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना शुरू कर दिया. इस मुकाबले में मेहंदी हसन ने 4 और शाकिब अल हसन ने 1 विकेट हासिल किए.

ALSO READ: IND vs AUS: “मुझे तो नहीं लगता कि वो…” अनुष्का ने कहा था बीमार होने के बाद भी Virat Kohli ने की बल्लेबाजों, अब अक्षर पटेल के बयान से मचा बवाल

खराब रही थी बांग्लादेश की शुरुआत

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 117 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही, जहां ओपनर बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप नजर आए, लेकिन पांचवें डाउन पर बल्लेबाजी करने आए हसन ने 16 गेंदों पर दो चौके लगाकर 20 रन बनाए और धीरे-धीरे टीम लक्ष्य का पीछा करने में सफल हुई.

हालांकि इस दौरान देखा जाए तो इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. इसके बावजूद वह अपनी टीम को नहीं जीता पाए.

ALSO READ:लाइव मैच के दौरान Virat Kohli ने क्यों मरोड़ा Shubman Gill का हाथ? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Published on March 13, 2023 9:24 pm