बाबर आजम जैसे खिलाड़ी को भी Rohit Sharma के यह तीन रिकॉर्ड्स तोड़ने के लिए लेना पड़ेगा अगला जन्म
बाबर आजम जैसे खिलाड़ी को भी Rohit Sharma के यह तीन रिकॉर्ड्स तोड़ने के लिए लेना पड़ेगा अगला जन्म

विश्व क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाजों में से एक भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान एवं सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma द्वारा अपने करियर के दौरान तमाम ऐसे रिकॉर्ड्स बनाए गए हैं, जिन्हें तोड़ पाना हर खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन है। पर कुछ दिग्गजों का ऐसा कहना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इन रिकॉर्ड्स को विश्व क्रिकेट के उभरते हुए सितारे एवं पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम द्वारा चुटकियों में तोड़ा जा सकता है।

आज के इस आर्टिकल में हम रोहित शर्मा के ऐसे तीन रिकॉर्ड्स के बारे में चर्चा करेंगे जिन्हें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के द्वारा भी नहीं तोड़ा जा सकता।

वनडे में रोहित ने जड़े 264 रन

श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में एक वनडे मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 264 रन जड़े गए थे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी इस पारी के चलते एक नया इतिहास रच दिया था, जिसे तोड़ पाना अभी तक किसी भी खिलाड़ी के लिए संभव नहीं हुआ है।

वहीं यदि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के वनडे करियर की ओर देखा जाए तो उनके द्वारा 17 शतक जरूर लगाए गए हैं, परंतु वह एक भी दो शतकीय पारी खेलने में असमर्थ रहे हैं, जिसे देखते हुए यह लगता है कि बाबर आजम के लिए रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना लगभग असंभव है।

सिर्फ बाउंड्री से ही जड़ दिए 186 रन

साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेलते हुए जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा 264 रनो की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली गई थी, तब उस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 33 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के लगाते हुए 186 रन सिर्फ बाउंड्री के द्वारा ही बनाए थे, जिसके चलते उन्होंने अपने नाम यह विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज करवाया था।

अभी तक कोई भी बल्लेबाज वनडे मैच के दौरान 30 से ज्यादा चौके नहीं जड़ पाया है, वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम द्वारा वनडे क्रिकेट के दौरान अभी तक सबसे अधिक 14 चौके ही जड़े गए हैं, ऐसे में वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बराबरी करने के लिए अभी काफी पीछे हैं।

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी के साथ ट्रेनिंग या सचिन तेंदुलकर के साथ डिनर? ऋतुराज गायकवाड़ के जवाब ने जीता सभी दिल, देखें वीडियो

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बनाया 477 छक्कों का रिकॉर्ड

मौजूदा समय में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया गया था जहां पर उन्होंने एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करवाया था। जी हां दोस्तों रोहित शर्मा ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 477 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया।

हालांकि अभी भी सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम ही दर्ज है पर यह संभव है कि आगे आने वाले समय में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) द्वारा इस रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज करवाया जाएगा। वहीं बाबर आजम अभी तक 400 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए हैं ऐसे में वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से काफी पीछे हैं।

ALSO READ:-अगर इस खिलाड़ी को मिले ओपनिंग का मौका तो रोहित शर्मा से होगा खतरनाक ओपनर बल्लेबाज