अगर इस खिलाड़ी को मिले ओपनिंग का मौका तो रोहित शर्मा से होगा खतरनाक ओपनर बल्लेबाज
अगर इस खिलाड़ी को मिले ओपनिंग का मौका तो रोहित शर्मा से होगा खतरनाक ओपनर बल्लेबाज

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनने का रोहित शर्मा का फार्मूला इतना अधिक हिट रहा की टीम इंडिया को अभी तक इसका फल मिल रहा है। जैसे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से रोहित शर्मा को ओपनर बनाया गया, ठीक उसी प्रकार से टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है!

अगर टीम इंडिया का यह खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बन गया तो इसका जबरदस्त फायदा टीम इंडिया को मिल सकेगा, क्योंकि उस दौरान इस बल्लेबाज का बल्ला जमकर आग उगलता नजर आएगा।

यह खिलाड़ी भी बन सकता है रोहित की तरह परमानेंट ओपनर

ऋषभ पंत, रोहित शर्मा के जैसे ही मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बनाए जा सकते हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत किसी भी विरोधी टीम के लिए ओपनिंग के दौरान घातक साबित हो सकते हैं। टीम इंडिया को इससे बहुत अधिक लाभ भी मिल सकता है। ‌ अगर टीम इंडिया के ओपनर ऋषभ पंत बन गए, तो लंबे समय तक वह टीम इंडिया में तूफान मचाने में कामयाब रहेंगे।

ऋषभ पंत कप्तानी में भी माहिर है, और आने वाले समय में ओपनिंग के साथ-साथ रोहित शर्मा को वह कप्तानी में भी टक्कर दे सकते हैं।

उनका बल्ला जमकर आग उगलता आएगा नजर

क्रिकेट को लेकर ऋषभ पंत में धोनी जैसा ही दमदार प्रदर्शन देखने को मिलता है। 2007 में धोनी को जब टीम इंडिया की कप्तानी सौंपी गई थी, तो उस समय वह बेहतर साबित हुए थे। धोनी की कप्तानी के दौरान भारत दो बार वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने में कामयाब रहा।

सभी इस बात को अच्छे से समझते हैं, कि मैदान पर एक विकेट कीपर किसी भी खिलाड़ी की अपेक्षा खेल को अधिक समझता है। अब ऐसी स्थिति में धोनी की तरह ही पंत का इस्तेमाल भी किया जा सकता है, लगातार कंपटीशन बढ़ने से आने वाले समय में हिटमैन रोहित शर्मा के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। रोहित शर्मा अब 35 वर्ष की उम्र पूर्ण कर चुके हैं।

ऐसे में 2023 वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए और युवाओं के रहते हुए कुछ बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। क्योंकि 2023 वनडे वर्ल्ड कप अब अधिक दूर नहीं रहा, जिसके लिए टीम इंडिया को अभी से तैयारी करनी चाहिए। 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है और टीम इंडिया इस विश्व कप को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देगी।

ALSO READ: IND vs ZIM: तीसरे वनडे में बदलेगी भारत की ओपनिंग जोड़ी, केएल राहुल और शिखर धवन नहीं बल्कि ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत!

यह बल्लेबाज मचा सकता है कहर

रोहित शर्मा को एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाने का फैसला धोनी द्वारा किया गया था। इसी के चलते वनडे मैचों में 3 बार दोहरा शतक लगाने में रोहित शर्मा कामयाब रहे, इसके दौरान रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर 264 रन भी शामिल है, जिस तरह से ओपनर बनने के बाद रोहित शर्मा तहलका मचा रहे हैं, ठीक वैसे ही ओपनर बनने के बाद ऋषभ पंत भी तहलका मचाने से पीछे नहीं हटेंगे।

ALSO READ:-इन पांच वेब सीरीज और फिल्म को भूलकर भी परिवार के साथ देखने की न करें गलती नहीं तो होना पड़ेगा शर्मसार