पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में क्या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? कप्तान रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका
पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में क्या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? कप्तान रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) की शुरुआत 27 अगस्त से होनी है. इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ फील्ड पर दिखाई देगी. इसको जानने के लिए सभी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं.

इससे पहले साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2021) में खेले गए मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन इस बार भारतीय टीम जीत के इरादे से मैदान पर दिखाई देगी. तो आइए जानते हैं कैसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन.

ओपनिंग जोड़ी

Rohit Sharma and KL Rahul

पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने इस मैच भारत टीम में ओपनिंग की ज़िम्मेदारी रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और केएल राहुल(KL RAHUL) संभालते हुए दिखाई देंगे.

इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ही खिलाड़ी ओपनिंग पर दिखाई दिए थे. हालांकि, उस मैच में दोनों ही खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन लौट गए थे, लेकिन इस बार रोहित शर्मा काफी लय में दिख रहे हैं और उनकी लय इस मैच में भी देखने को मिलेगी.

मिडिल ऑर्डर

Virat Kohli

ओपनिंग जोड़ी के बाद नंबर तीन पर भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली(VIART KOHLI) दिखाई देंगे. बता दें, विराट कोहली इन दिनों काफी आउट ऑफ फॉर्म दिखाई दे रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वो हमेशा लय में दिखाई देते हैं. ऐसे में वो पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने इस मैच में विरोधी टीम के लिए काल साबित हो सकते हैं.

इसके बाद नंबर चार पर आपको सूर्यकुमार यादव दिखाई देंगे. सुर्या भी इन दिनों शानदार लय में हैं. नंबर पांच पर आपको विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत दिखाई देंगे. ऋषभ पंत भारतीय टीम के आक्रम बल्लेबाज़ हैं.

ALSO READ: NED vs PAK: बाबर आज़म ने तो हद्द ही कर दी, नीदरलैंड को बोल दिया ‘स्कॉटलैंड’, बन रहा मजाक, देखें वीडियो

ये ऑलराउंड होंगे टीम में शामिल

Hardik Pandya

टीम में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जड़ेजा के रूप में दो ऑलराउंडर दिखाई देंगे. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों काफी अच्छे दिखाई दे रहे हैं. बल्लेबाज़ी से लेकर गेंदबाज़ी में हार्दिक एक दम सटीक लाइन पर दिख रहे हैं.

ये गेंदबाज़ होंगे टीम का हिस्सा

गेंदबाज़ों में सबसे पहले भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जाएगा. भुवनेश्वर भारतीय टीम के इकलौते अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ हैं. इसके अलावा अर्शदीप सिंह और आवेश खान को शामिल किया जाएगा. वहीं, स्पिनर्स में युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जाएगा.

ALSO READ: बाबर आजम जैसे खिलाड़ी को भी Rohit Sharma के यह तीन रिकॉर्ड्स तोड़ने के लिए लेना पड़ेगा अगला जन्म