LITTON DAS POST MATCH

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त यानी कि आज से हो रही है। इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में यह मुकाबला मुल्तान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। शुरुआती मुकाबले के लिए दोनों ही टीम में अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई है। लेकिन इस बीच बांग्लादेश टीम को लेकर के एक बड़ी खबर आ रही है।

बांग्लादेश टीम को लगा बड़ा झटका

दरअसल एशिया कप की शुरुआत होने से पहले ही बांग्लादेश टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार बल्लेबाज लिटन दास पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वह वायरल फीवर की चपेट में थे। एशिया कप के शुरू होने तक भी वह पूरी तरीके से ठीक नहीं हो पाए और इस वजह से वह श्रीलंका में होने वाले टीम के ओपनिंग मैच में भी नहीं आए थे। लिटन के अस्वस्थ होने पर बांग्लादेश टीम को बड़ा झटका लगा है। वह पारी की शुरुआत बेहद शानदार तरीके से करते हैं और टीम को मजबूती भी देते हैं।

लिटन दास की जगह टीम में शामिल हुए ये खिलाड़ी

लिटिल दास के पूरी तरीके से स्वस्थ नहीं हो पाने की वजह से टीम के अंदर स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज अनामुल हक को टीम में शामिल किया है। जो आज श्रीलंका में टीम से जुड़ जाएंगे। इस बात की जानकारी खुद राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष, मिन्हाजुल आबेदीन ने दी है। उन्होंने कहा है कि,

”वह (अनामुल) घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और हमने बांग्लादेश टाइगर्स कार्यक्रम में उस पर नजर रखना जारी रखा है। वह हमेशा हमारे विचार में थे।”

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

अनामुल ने बांग्लादेश की तरफ से अभी तक 44 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 1254 रन बनाए हैं। जिसमें 3 शतक भी शामिल है ।उन्होंने अपना आखिरी वनडे मुकाबले पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेला था।

ALSO READ:टी20 विश्व कप में ये होगा टीम इंडिया का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिला अगुवाई का मौका