Placeholder canvas

Asia Cup 2023: NEPAL के खिलाफ पाकिस्तान ने किया अपनी घातक Playing 11 का ऐलान, बाबर आजम की टीम से नेपाल का उड़ा देंगे होश

आज पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप का प्रथम मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार यह मैच दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा. एशिया कप ही तय करेगा कै टीमें विश्व कप में क्या करने वाली है. पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट ने नेपाल के खिलाफ मैच से पहले ही अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

इन धाकड़ बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम मैनेजमेंट ने इमाम-उल-हक और फखर ज़मान को मौका दिया है. अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में इमाम को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था. वही फखर ज़मान भी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं. नम्बर तीन पर कप्तान बाबर आजम खेलने के लिए आएंगे. नम्बर चार पर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम मैनेजमेंट ने मौका दिया है. मैच को फिनिश करने की जिम्मेदारी आगा सलमान और इफ्तिखार अहमद के हाथों में होगी. पिछले बार जब भारत और पाकिस्तान टी-20 विश्व कप में भिड़े थे तब इफ्तिखार अहमद ने सबसे अधिक रन बनाए थे.

ऐसी होगी गेंदबाजी यूनिट

पाकिस्तान के पास हमेसा से एक प्लस प्वाइंट यह रहा है कि उनकी तेज गेंदबाजी बेहद कमाल की रही है. एशिया कप में भी विश्व के तीन टाॅप तेज गेंदबाज पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन के हिस्सा होंगे. इनके नाम क्रमश शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह है. स्पिनर्स के रूप में टीम में शादाब खान और मोहम्मद नवाज हैं. दिलचस्प है कि पाकिस्तान के दोनों स्पिनर शानदार गेंदबाजी करते हैं. शादाब खान पाकिस्तान के स्क्वॉड के जान है, टीम बहुत कुछ उन पर निर्भर करेगी. मोहम्मद नवाज की बल्लेबाजी भी हाल के दिनों में बहुत सुधरी है.

नेपाल के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ

ALSO READ:केएल राहुल हुए एशिया कप से बाहर! पहले 2 मैच में नही होंगे हिस्सा! राहुल द्रविड़ ने किया ऐलान, ये खिलाड़ी होगा नया विकेटकीपर!