Placeholder canvas

टी20 विश्व कप में ये होगा टीम इंडिया का कप्तान, इस खिलाड़ी को मिला अगुवाई का मौका

भारतीय बधिर क्रिकेट संघ ने बधिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 विश्व कप 2023 के लिए टीम की घोषणा कर दी है। 1 दिसंबर से 12 दिसंबर 2023 के बीच दोहा (कतर) में होने वाले टी20 विश्व कप 2023 के लिए खिलाड़ियों की अंतिम सूची का ऐलान कर दिया गया है। वहीं, टीम के कप्तान की भी घोषणा कर दी गई है।

इस प्लेयर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस टूर्नामेंट में वीरेंद्र सिंह को टीम की कमान सौंपी गई है। कप्तान वीरेंद्र सिंह टी20 विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। इसमें 8 टीमें शामिल होंगी। टी20 विश्व कप 2023 के तहत एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम, दोहा (कतर) में 28 मुकाबले खेले जाएंगे। टीम के कप्तान का नाम अनाउंस करते हुए आईडीसीए के अध्यक्ष ने बताया कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार है।

सुमित जैन ने कहा कि,

“हमारी टीम कतर में आगामी वर्ल्ड कप चैंपियनशिप के लिए उत्साहित और अच्छी तरह से तैयार है. हमने 2022 का टूर्नामेंट जीता और इस बार भी ट्रॉफी भारत लाने को लेकर आशावादी हैं। इस अवसर पर, मैं विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों के बीच खेल को बढ़ावा देने में उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए हमारे सहयोगी भागीदारों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं। यह कई भारतीयों के लिए खेलों को अपनाने और इसमें अपना नाम कमाने के लिए प्रेरणा का काम करता है। हम उनके साथ लंबी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं।”

चयन समिति में कौन शामिल?

दिवयांग टीम इंडिया डीआईसीसी टी20  विश्व कप 2023 के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस टीम को सेलेक्ट करने वाली सेलेक्शन कमेटी में चयन समिति के अध्यक्ष देव दत्त (कोच) थे। पैनल में अजय कुमार (आईडीसीए के महासचिव), मनीष गोयल (आईडीसीए के कोषाध्यक्ष), विनोद कुमार मट्टा (मुख्य चयनकर्ता), अशोक कुमार (चयनकर्ता), मनोज सिंह (चयनकर्ता) शामिल थे।

ALSO READ:Word Cup 2023 में कौन होगा सबसे बेस्ट ऑलराउंडर? आकाश चोपड़ा ने बताया नाम, पांड्या-जडेजा नही इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का लिया नाम