Hardik-Pandya-and-Aakash-Chopra

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप इस वर्ष 5 अक्टूबर से खेला जाएगा. सभी टीमें विश्व कप के लिए तैयारी कर रही हैं. हालांकि लगभग क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भारत को इस टूर्नामेंट के लिए प्रबल दावेदार माना है लेकिन ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान भारत का खेल ख़राब कर सकते हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट्स और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक पाकिस्तान खिलाड़ी को बेस्ट आलराउंडर माना है. आइए पढ़ते हैं, आकाश चोपड़ा ने किस बिंदु पर क्या कहा है.

बेस्ट आलराउंडर साबित होंगे शादाब खान- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

‘शादाब खान, ये काफी सीरियस नाम है. वो काफी जबरदस्त ऑलराउंडर हैं. पिछले एक साल में 10 मैचों में इन्होंने 284 रन बनाए हैं, जिसका मतलब ये हुआ कि इनका औसत लगभग 30 का रहा है जो मेरे हिसाब से खराब नहीं है, क्योंकि वो काफी नीचे बैटिंग करते हैं. हमने उनके कल के मैच के आंकड़े नहीं जोड़े हैं. वहीं 10 मैचों में 12 विकेट भी शादाब खान के नाम है. उनका इकॉनमी रेट 5.1 का है. 10 मैचों में शादाब ने 87 ओवर डाले हैं. इसका मतलब लगभग 9 ओवर हर मैच में डालते हैं और 246 ओवर बैटिंग भी की है. अगर वर्ल्ड कप से पहले बेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट निकालें तो शादाब खान का नाम उसमें जरूर होना चाहिए.’

शादाब खान का करियर

शादाब खान ने पाकिस्तान के लिए 59 वनडे मैच खेला है. इस दौरान शादाब खान ने 28 की औसत से 721 रन बनाया है. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं. वही गेंदबाजी करते हुए इन्होंने इतने ही मैच में 77 विकेट चटकाए हैं. टी-20 फाॅर्मेट की बात करे तो शादाब खान ने पाकिस्तान के लिए 92 मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने 18 की औसत से 569 रन बनाए है. गेंदबाजी करते हुए शादाब ने 92 मैच में 104 विकेट प्राप्त किए है.

ALSO READ:विश्व कप इतिहास में कौन है दुनिया का सबसे सफ़ल गेंदबाज़’, भारत या ऑस्ट्रेलिया जानिए किस देश का है ये गेंदबाज