piyush chawla

इस बार का वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जाना है, जिसके लिए अभी से ही तरह-तरह की रणनीतियां बनाई जा रही है. देखा जाए तो कई दिग्गज खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप पर अपनी- अपनी राय पेश करनी भी शुरू करती है. इसी क्रम में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी पियूष चावला (Piyush Chawla) ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के लिए चुनी है, जिसमें उन्होंने एक धाकड़ खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

इन खिलाड़ियों को दिया मौका

पीयूष चावला (Piyush Chawla) अपने समय में टीम इंडिया को मिडिल ऑर्डर में काफी मजबूती प्रदान कर चुके हैं. उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के दौरान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज उतारा है. वहीं विराट कोहली को नंबर तीन, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में जगह दी है. इसके अलावा उन्होंने तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को दी है. स्पिन डिपार्टमेंट में उन्होंने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी पर भरोसा जताया है.

इस खिलाड़ी को किया बाहर

नंबर चार के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले श्रेयस अय्यर को पीयूष चावला ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. उन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 805 रन बनाए हैं, जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर है. चोटिल होने के बाद इस खिलाड़ी ने एशिया कप से वापसी करने का प्लान बनाया है, जिन्हें पूरी तरह नजरअंदाज कर पीयूष चावला ने तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) के लिए अपनी टीम में शामिल किया है.

ऐसी है पियूष चावल की चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या (उप-कप्‍तान), कुलदीप यादव, मोहम्‍मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

ALSO READ:‘मुझे पता है WorldCup 2023 से बाहर होकर कैसा लगेगा’, Rohit Sharma शर्मा ने बयां किया अपना दर्द

Published on August 29, 2023 5:45 pm