Placeholder canvas

ASIA CUP 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, केएल को मिला बड़ा मौका, श्रेयस हुआ बाहर!

30 अगस्त से एशिया कप की शुरुआत हो रही है लेकिन टीम इंडिया (Team India) को 2 सितंबर को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. देखा जाए तो कई मायने में यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. अपना पहला मुकाबला होने के साथ-साथ पाकिस्तान के साथ हाई वोल्टेज मुकाबले में हर हाल में टीम इंडिया (Team India) जीत हासिल करना चाहेगी.

इसी कड़ी में संजय मांजरेकर ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 चुनी है, जिससे रोहित शर्मा की मुश्किलें थोड़ी आसान हो सकती है. हालांकि इस बीच उन्होंने एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले मुकाबले के लिए संजय मांजरेकर ने शुभमन गिल और रोहित शर्मा को ओपनिंग दी है. वही नंबर तीन पर विराट कोहली, नंबर चार पर उन्होंने श्रेयस अय्यर को साइड करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को मौका दिया है. नंबर पांच पर संजय ने केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर के साथ-साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी दी है.

वही इसके अलावा गेंदबाजी की अगर बात करें तो उन्होंने जसप्रीत बुमराह मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है. वहीं चौथे तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या होंगे. स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव के हाथ में है.

संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर/ तिलक वर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ:खत्म हुआ Team India का नंबर-4 का टेंशन, इस खिलाड़ी का पक्का हुआ जगह, एशिया कप ही नहीं, वर्ल्ड कप भी पक्का!