ARJUN TENDULKAR READY TO PLAY FOR TEAM INDIA

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और निचले क्रम के बेहतरीन बल्लेबाज अर्जुन तेंदुलकर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस की तरफ से डेब्यू किया था। खिलाड़ी आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन दिखाने में नाकामयाब रहे तो वही इस खिलाड़ी पर एक बार फिर से बीसीसीआई मेहरबान हुई है।

बता दें कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को 24 जुलाई से पुड्डुचेरी में शुरू होने वाली ट्रॉफी में मौका दिया गया है।

अर्जुन तेंदुलकर की खुली किस्मत

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने वाले अर्जुन तेंदुलकर को 24 जुलाई से शुरू होने वाली पुड्डुचेरी में 50 ओवर के टूर्नामेंट देवधर ट्रॉफी के लिए मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली साउथ जोन की टीम में जगह दी गई है।

इतना ही नहीं बीसीसीआई ने अगस्त में एमर्जिंग ऑलराउंडर शिविर में भी उन्हें जगह दी थी, तो वहीं दक्षिण क्षेत्र की तेज गेंदबाजी आक्रमण में गोवा के अर्जुन के अलावा कर्नाटक के विद्वत कावेरप्पा, विजयकुमार विशाक और वी कौशिक को भी जगह मिली है।

अर्जुन का रणजी डेब्यू

बता दें रणजी में गोवा की तरफ से खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया था। पहले ही मैच में उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़कर पिता तेंदुलकर की बराबरी की थी। रणजी की तरफ से कई सीजन इंतजार करने के बाद जब अर्जुन को मौका नहीं मिला, तो उन्होंने गोवा की टीम की तरफ रुख कर लिया।

इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें मुंबई की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला। जहां उन्होंने चार मुकाबले खेलकर 3 विकेट हासिल किए और 13 रन बनाने में खिलाड़ी कामयाब हुए।

एक नजर साउथ जोन की टीम पर-

मयंक अग्रवाल (कप्तान), रोहन कुन्नुमल, एन जगदीशन, रोहित रायुडू, केबी अरूण कार्तिक, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, वॉशिंगटन सुंदर, विद्वत कावेरापा, विजयकुमार विशाक, कौशिक वी, रोहित रेडकर, सिजोमन जोसेफ, अर्जुन तेंदुलकर और बी साई किशोर।

ALSO READ: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले आई खुशखबरी, अब टीम इंडिया में होगी Cheteshwar Pujara की वापसी!

Published on July 12, 2023 9:23 am