Placeholder canvas

Asia Cup: एशिया कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, रोहित शर्मा का सबसे बड़ा मैच विनर हुआ फिट

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को टेस्ट मुकाबला खेलकर इस सीरीज का आगाज करना है, लेकिन इस बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल भारतीय टीम में एक ऐसे बल्लेबाज ने वापसी के संकेत दिए हैं, जो काफी समय समय से टीम से बाहर चल रहे थे।

चोट की वजह से उस बल्लेबाज ने मार्च के बाद से कोई भी मुकाबला नहीं खेला है। फिलहाल यह खिलाड़ी नेट्स पर अभ्यास करते हुए दिखाई दिए हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

मैदान में वापसी के लिए तैयार है यह बल्लेबाज

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर हैं, जो चोट के बाद अपनी वापसी कर सकते हैं। बता दें कि श्रेयस अय्यर इस समय बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी कि एनसीए में हैं। जहां वह रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

खिलाड़ी की पीठ में चोट थी, जिसकी सर्जरी लंदन में हुई थी। इसके बाद से ही वह एनसीए में हैं और इतने महीने में शायद पहली बार वो नेट पर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए हैं, जिससे यह बात साफ हो चुकी है कि वह आने वाले समय में टीम इंडिया में अपनी वापसी के लिए तैयार हैं।

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में हुए थे चोटिल

अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जहां अय्यर के पीठ के निचले हिस्से में सूजन की शिकायत की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी मैच में भी वह बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर नहीं आए थे।

वहीं अपनी चोटिल होने की वजह से अय्यर न तो आईपीएल का हिस्सा बने थे उन्हीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैं वह टीम इंडिया का हिस्सा बन पाए थे। रिपोर्ट के मुताबिक अभी उनको फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक श्रेयस अय्यर ने अभी तक 10 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 666 रन बनाए हैं वही 42 वनडे मुकाबले खेलते हुए 1631 रन बनाए हैं। जबकि 49 मुकाबले खेलते हुए 1047 रन बनाने में कामयाब हुए हैं।

ALSO READ: अर्जुन तेंदुलकर की चमकी किस्मत, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम, इस टीम में मिली जगह