Andre Russell IPL 2022 IPL Records Kolkata Knight Riders vs Gujarat Titans

क्रिकेट के खेल को हमेशा से ही अश्रोताओं का खेल कहा जाता है। जहां एक समय में वेस्टइंडीज की टीम इतनी ज्यादा मजबूत मानी जाती थी कि उसके सामने बाकी किसी भी टीम का जीतना मुश्किल होता था तो वहीं वर्तमान समय में वेस्टइंडीज की हालत काफी ज्यादा खराब है। जिसका ताजा उदाहरण हम सभी ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट मुकाबलों में वेस्टइंडीज की शर्मनाक हार है। जिसके बाद वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ने टीम की ख़राब हालत पर बड़ा फैसला लेते हुए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

देश के लिए टी20 लीग छोड़ने को तैयार है ये खिलाड़ी

बता दे कि वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने अपना आखिरी T20 मुकाबला 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। पिछले डेढ़ साल से वह टीम के लिए नहीं खेले हैं। इस दौरान वह कई सारी लीगों में हिस्सा ले रहे हैं। रसल ने हाल ही में आगामी T20 सीरीज में खेलने की इच्छा जताई है।

आंद्रे रसेल ने दिया बड़ा बयान

आंद्रे रसैल वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम कि खराब दशा पर अपना बयान दर्ज कराया है उन्होंने अपना बयान देते हुए कहा है कि,

मुझे पता है कि वेस्टइंडीज के लिए खेलने के लिए मुझे कुछ लीगों का त्याग करना होगा। मैं ऐसा करने को तैयार हूं। मैं वेस्टइंडीज को विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ मौका देने की कोशिश करूंगा।

इस वजह से टी 20 लीग खेलते हैं वेस्टइंडीज खिलाड़ी

दरअसल वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ से खिलाड़ियों को अच्छी रकम नहीं मिलती है। यही कारण है कि वह वेस्टइंडीज के लिए खेलने की वजह T20 खेलना पसंद करते हैं इसमें एक या दो नहीं बल्कि दर्जनों नाम शामिल है। कुछ बड़े नामों की अगर बात करें तो पूर्व खिलाड़ी रह चुके डेविन ब्रावो, किरोन पोलार्ड और क्रिस गेल भी रहे हैं। मौजूदा समय में आंद्रे रसैल सुनील नरेन और निकोलस पूरन सिमरन हिट मायर जैसे खिलाड़ी मौजूद है।

Read More : भारतीय टीम के साथ ‘धोखा’..? वेस्टइंडीज ने उतारा है B टीम, असली टीम तो यहां खेल रही! भारतीय टीम की बम्पर जीत की ये है वजह

Published on July 19, 2023 1:35 pm