Placeholder canvas

भारतीय टीम के साथ ‘धोखा’..? वेस्टइंडीज ने उतारा है B टीम, असली टीम तो यहां खेल रही! भारतीय टीम की बम्पर जीत की ये है वजह

रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां भारतीय टीम को मेजबान टीम के साथ दो टेस्ट तीन वनडे और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। हालांकि इसका पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा चुका है। जिसमें भारत ने एक पारी और 141 रनों के बड़े अंतर के साथ जीत को अपने नाम किया है। सबके बीच में वेस्टइंडीज का खराब प्रदर्शन सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है इस तरीके से भारत में सिर्फ ढाई दिन के अंदर ही वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया है।

वेस्टइंडीज की टीम में शामिल नहीं है यह 8 धुरंधर

दरअसल भारतीय टीम के आगे वेस्टइंडीज की टीम काफी ज्यादा कमजोर दिखाई दे रही है। क्योंकि इस समय वेस्टइंडीज की टीम के 8 धुरंधर खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं है। वह इस समय अमेरिका में जारी मेजर लीग क्रिकेट खेल रहे हैं । बता दें कि इस लीग में अकील हुसैन, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, हेडन वॉल्श जूनियर और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ियों ने भाग लिया है।

यह चार खिलाड़ी बन सकते थे टीम का हिस्सा

लेकिन बात अगर 8 खिलाड़ियों की करें तो इसमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट बहुत कम खेलते हैं। लेकिन 4 खिलाड़ी ऐसे हैं जो वेस्टइंडीज के लिए भारत के खिलाफ टेस्ट टीम का हिस्सा हो सकते थे।निकोलस पूरन के साथ शिमरॉन हेटमायर ,अकील हुसैन और हेडन वॉल्श वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता था। इस चारों ही इस समय काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। इन चार खिलाड़ियों के आने से न सिर्फ वेस्टइंडीज की टीम को मजबूती मिलती बल्कि पहले टेस्ट मुकाबले का हाल भी काफी हद तक अलग होता।

एक नजर इन चारों खिलाड़ियों के आंकड़ों पर-

स्पिनर अकील हुसैन 28 वनडे -57 विकेट 34 टी20-26 , विकेट बैटर- शिमरोन हेटमायर 16 टेस्ट- 838 रन,47 वनडे-1447 रन 50 टी20-797 रन ,विकेटकीपर बैटर निकोलस पूरन 61 वनडे-1983 रन 75 टी20-1486 रन,लेग स्पिनर हेडन वॉल्श-22 वनडे -28 रन, 38 टी20 -31 रन

Read More : एशिया कप 2023 से पहले राहुल द्रविड़ की होगी भारतीय टीम से छुट्टी, ये दिग्गज होगा भारतीय टीम का मुख्य कोच!