Placeholder canvas

खुशखबरी! एशिया कप का शेड्यूल हुआ तैयार! दोपहर 1 बजे से होगा मैच, जानिए भारत के हर मैच का शेड्यूल!

एशिया कप 2023 साल पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट का आयोजन वर्ल्ड कप से ठीक पहले किया जाएगा। लंबे समय के इंतजार के बाद अब एशिया कप का शेड्यूल बीच जल्द ही जारी किया जा सकता है। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सभी मुकाबलों का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। हालांकि शेड्यूल के सामने आने से पहले ही इसका ड्राफ्ट सामने आ गया है । जिस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार फेरबदल करने में लगा हुआ है।

एशिया कप का ड्राफ्ट शेड्यूल आया सामने

दरअसल क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एशिया कप का पहला मुकाबला 30 अगस्त को खेला जाएगा। जबकि टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में मुल्तान में होगा। इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं। जहां सुपर 4 राउंड रोबिन होगा तो वही तीन-तीन टीमों के हिसाब से 2 टीमें सुपर के लिए क्वालीफाई करेंगी। जहां से टॉप टीम फाइनल में पहुंचेगी। लेकिन ड्राफ्ट शेड्यूल के मुकाबले असली शेड्यूल में कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

इस दिन होगी पाकिस्तान और भारत के बीच भिड़ंत

बता दें कि टूर्नामेंट में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे यह सभी मुकाबले पाकिस्तान के समय के मुताबिक 1:00 बजे दोपहर से शुरू होंगे। जबकि ग्रुप बी में पाकिस्तान के साथ भारत और नेपाल है ग्रुप में श्रीलंका बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम मौजूद है। भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को कैंडी में मुकाबला खेला जाएगा । बता दें कि एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जो मॉडल तैयार किया था। उसमें एक ही शहर में चारों मैच आयोजित होने वाले थे। हालांकि मुल्तान को दूसरे वेन्यू के रूप में पीसीबी के नए प्रशासन ने जोड़ा है।

तीन बार आमने सामने आएंगे भारत और पाकिस्तान

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का सभी को बेसब्री से इंतजार है इसी बीच फैंस के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमों को कुल 3 बार आपस में मुकाबला खेलना है। जहां इन दोनों के बीच पहला मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा तो वहीं दूसरी बार सुपर 4 में आपस में भिड़ सकती हैं। वहीं दोनों टीमों ने अगर सुपर 4 के बाद फाइनल में जगह बना ली तो यह दोनों टीमें एक बार फिर से भिड़ती हुई नजर आएंगी।

Read More : Asia Cup: एशिया कप 2023 के लिए टीम का ऐलान, सेलेक्टर्स ने इन 15 खिलाड़ियों को दिया मौका, ये खिलाड़ी बना कप्तान!