Placeholder canvas

PAK vs SL Test: पहली पारी में ही दोहरा शतक ठोकते, यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ बहुत आगे निकला ये पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गाॅल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पहले पारी में 312 रन का टोटल बनाया था. जिसके जवाब में पाकिस्‍तान के तरफ से युवा बल्लेबाज सऊद शकील ने पहले पारी में दोहरा शतक जड़कर पाकिस्तान को 120 रन का बढ़त प्राप्त करवा दिया है.

सऊद शकील ने रचा इतिहास

श्रीलंका द्वारा बनाए 312 रन के जवाब में पाकिस्‍तान जब बल्लेबाजी करने आई तब उसकी शुरुआत साधारण रही और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पाकिस्तान के चार विकेट 73 रन पर गिर गए थे. लेकिन मध्यम क्रम के बल्लेबाज सऊद शकील ने आगा सलमान के साथ 177 रन की साझेदारी की. सऊद शकील का पाकिस्तान के बाहर यह पहला टेस्ट था और उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया.

शकील ने 361 गेंदो में 19 चौके की मदद से 208 रन बनाए हैं. वही आगा सलमान ने 113 गेंदो में 9 चौके और एक छक्के की मदद से 87 रन बनाए. इन पारियों की मदद से पाकिस्तान ने पहली पारी में 461 रन बनाए. पहले पारी के आधार पर पाकिस्तान को 149 रन का बढ़त मिला है.

दूसरे पारी में श्रीलंका मुश्किल में

श्रीलंका को पहले पारी में 149 रन की लीड उतारनी होगी और फिर पाकिस्तान के सामने अंतिम पारी में एक फाइटिंग टोटल खड़ा करना होगा. दूसरे पारी में श्रीलंका का स्कोर 79 रन पर 2 विकेट है और वह पहल पारी के आधार पर अभी भी पाकिस्तान से 70 रन पीछे चल रहे हैं. श्रीलंका के तरफ से सलामी बल्लेबाज निशान मदुश्का 40 रन बनाकर नाबाद हैं और एंजेला मैथ्यूज अभी बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद हैं. आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हो रहे टेस्ट का चौथा दिन है और यह मैच और रोमांचक होने वाला है.

ALSO READ:खुशखबरी! एशिया कप का शेड्यूल हुआ तैयार! दोपहर 1 बजे से होगा मैच, जानिए भारत के हर मैच का शेड्यूल!