Sooryavansham
Sooryavansham

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दुनिया के मशहूर स्टार्स की लिस्ट में आते हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की देश में काफी तगड़ी फैन फॉलोइंग हैं। अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने अभिनय करियर के दौरान अब तक कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी है। जिसमे उनकी फिल्म सूर्यवंशम (Sooryavansham) का नाम भी शामिल है। अमिताभ की फिल्म सूर्यवंशम को आज कौन नहीं जानता है। सूर्यवंशम (Sooryavansham) सेट मैक्स पर सबसे ज्यादा प्रसारित होने वाली फिल्म है।

यह फिल्म इतनी बार प्रसारित की जा चुकी है कि हर कोई जानता है कि सूर्यवंशम (Sooryavansham) सेट मैक्स पर ही आती है। तो इसको लेकर कई सारे मीम्स बने हैं और कई लोग यह भी जाना चाहते कि, आखिर सूर्यवंशम (Sooryavansham) फिल्म सेट मैक्स पर ही सबसे ज्यादा क्यों आती है?

क्यों सेट मैक्स पर सबसे ज्यादा आती हैं Amitabh Bachchan की Sooryavansham?

हालांकि इसका भी कारण सामने आ चुका है और आज हम आपको अपने इस लेख में बताने जा रहे हैं कि, सूर्यवंशम फिल्म सेट मैक्स पर इतनी ज्यादा क्यों आती है? सेट मैक्स चैनल और सूर्यवंशम फिल्म के बीच एक बेहद पुराना संबंध है।

दरअसल बात यह है कि सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा ने एक बार इस बारे में खुलकर बात की थी कि, आखिर क्यों सूर्यवंशम को चैनल पर इतनी बार प्रसारित किया जाता है।

दरअसल साल 1999 में अमिताभ बच्चन की डबल रोल भूमिका वाली पारिवारिक ड्रामा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाब नहीं हो पाई थी। इसे रिलीज होने के तुरंत बाद ही विफल घोषित कर दिया था। जब फिल्म सूर्यवंशम सिनेमाघरों में रिलीज हुई तब सेट मैक्स भी भारतीय टीवी चैनलों की लिस्ट में नया-नया था।

इस वजह से बार-बार सोनी मैक्स पर आती है सूर्यवंशम

सोशल मीडिया के एक प्लेटफार्म पर एक यूजर ने पोस्ट किया था कि, वैशाली शर्मा के अनुसार अमिताभ बच्चन की फिल्म के लिए राइट्स 100 साल के लिए खरीदे गए थे।

यूजर्स ने प्लेटफार्म पर एक विचार भी साधा करते हुए बताया कि, सोनी मैक्स ने 100 सालों के लिए फिल्म के अधिकार खरीदे हैं, तो स्पष्ट है कि जब उन्होंने फिल्म के अधिकार खरीदे हैं, तो इसलिए यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा, सूर्यवंशम में राधा का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सौंदर्या कि यह फिल्म उनकी पहली और आखिरी फिल्म थी।

ALSO READ: हुस्न की अप्सरा है Shatrughan Sinha की खूबसूरत बहू, हॉटनेस में मलाइका और नोरा भी हैं फेल

Published on May 23, 2023 9:44 pm