Ajit-Agarkar-Hardik-Pandya-Rohit-Sharma

हार्दिक पंड्या भारत के सबसे प्रमुख हरफनमौला खिलाड़ी है. उनको टी-20 फाॅर्मेट का कप्तान बनाया गया है वही वह एकदिवसीय फाॅर्मेट के उपकप्तान हैं. लेकिन फैक्ट यह भी है पिछले कुछ समय से हार्दिक पंड्या का फाॅर्म ख़राब चल रहा है. उनके बल्ले से अर्द्धशतक निकले भी बहुत समय हो गया है. ऐसे में हम इस लेख में बात करने वाले हैं कि अगर हार्दिक पंड्या टीम से बाहर होते हैं तो उनका जगह कौन लेगा.

वेंकटेश अय्यर

जब हार्दिक पंड्या पिछले वर्ष चोटिल हुए थे तब उनके जगह पर टीम मैनेजमेंट ने वेंकटेश अय्यर को मौका दिया था. वेंकटेश अय्यर ने उस मौके को भुनाया और शानदार प्रदर्शन किया. वेंकटेश अय्यर ने इस दौरान 9 टी-20 मैच खेला, जिसमें उन्होंने 33 की औसत से 113 रन बनाया.

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162 का रहा था. इसके साथ-साथ उन्होंने पांच विकेट भी चटकाया था. एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 2 मैच खेला था जिसमें उन्होंने 24 रन बनाया था.

विजय शंकर

हार्दिक पंड्या को रिप्लेस करने के लिए दूसरे विकल्प हैं विजय शंकर. विजय शंकर ने जब पहली बार डेब्यू किया था तब वह बहुत सफल नही हुए थे, लेकिन अब विजय शंकर किसी भी मामले में हार्दिक पंड्या से कम नही हैं.

आईपीएल के इस सीजन के 10 पारियों में विजय शंकर ने 301 रन बनाया था. वहीं अगर उनके ओवरऑल आईपीएल करियर की बात करें तो विजय शंकर ने 65 मैचों में 1032 रन बनाया है और 9 विकेट भी चटकाया है.

शाहरुख खान

शाहरुख खान भी दमदार खिलाड़ी है. आपने उन्हें आईपीएल में पंजाब किंग्स के तरफ से खेलते हुए देखा होगा. वहीं इस सीजन के तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी शाहरुख खान ने कमाल का खेल दिखाया था.

शाहरुख खान 9 मैचों में 190 की स्ट्राइक रेट के साथ 133 रन बनाया था. साथ ही इस लीग में शाहरुख खान ने सर्वाधिक विकेट भी चटकाए थे. ऐसे में हार्दिक पंड्या के जगह पर टीम में शाहरुख खान को जगह मिल सकती है.

ALSO READ: 2 मैचों में 2 अर्द्धशतक लगाकर ईशान किशन ने बढ़ाई इस खिलाड़ी की मुसीबत, अब संन्यास ही बचेगा आखिरी रास्ता!

Published on July 31, 2023 2:12 pm