Placeholder canvas

2 मैचों में 2 अर्द्धशतक लगाकर ईशान किशन ने बढ़ाई इस खिलाड़ी की मुसीबत, अब संन्यास ही बचेगा आखिरी रास्ता!

भारतीय टीम मैनेजमेंट विश्व कप की तैयारी कर रही है. प्रमुख खिलाडियों के चुनाव के बाद बैक-अप खिलाड़ियों के नाम पर भी बात चल रही है. इस बीच वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान किशन ने बैक-अप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपना दावा मजबूत कर लिया है. ईशान किशन ने लगातार तीन अर्धशतक जड़कर अपने काबिलियत को दिखा दिया है.

ईशान किशन को विश्व कप टीम में मौका मिलना तय

टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कार एक्सिडेंट के वजह से विश्व कप नही खेल पाएंगे. ऐसे में टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को विश्व कप में प्राथमिकता देने को सोच रही थी, राहुल ने कुछ अर्धशतक भी लगाया, लेकिन आईपीएल के दौरान वह भी चोटिल हो गए.

अब ओपनर के रूप में भारत के पास दो नाम है, पहले ईशान किशन और दूसरे संजू सैमसन. जिसमें से ईशान किशन का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

ईशान किशन ने जड़ा लगातार तीन अर्द्धशतक

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार तीन पारियों में अर्धशतक बनाया है. पहला अर्धशतक टेस्ट सीरीज के अंतिम पारी में आया था जहां उन्होंने 34 गेंदो में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बनाया था.

वहीं एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 52 और दूसरे मैच में उन्होंने 55 रन बनाया था. इस तरह से लगातार तीन अर्द्धशतक लगाकर ईशान किशन ने अपना पलड़ा मजबूत कर लिया है.

संजू सैमसन नही हैं फाॅर्म में

संजू सैमसन को दूसरे वनडे में मौका मिला था, लेकिन वह कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इससे पहले आईपीएल में वह जरूरत पडने पर बड़ी पारी नही खेल पाए.

ऐसे में संजू सैमसन ईशान किशन को पूरा मौका देते दिख रहे हैं कि वह विश्व कप स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल हों.

ALSO READ: IND vs WI: 26 की उम्र में खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर, अब कप्तान और कोच नहीं देंगे 1 भी मौका!