Aiden-Markram post match

आईपीएल 2023 का 52 वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। जहां राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तो वही पहले बल्लेबाजी करते हुए आरआर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए।

जिसके बाद मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने धीरे-धीरे कछुए की चाल चलते हुए आखिरी गेंद पर जीत को अपने नाम किया।

एडेन मार्करम ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

अंतिम गेंद पर मिली जीत के बाद बात करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम ने कहा कि

“भावनाएँ बहुत तेज़ी से बदल गईं, हमारे लिए रेखा पर उतरना अच्छा है। 215 रनों का पीछा करना आसान नहीं है, और बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए खिलाड़ियों ने पूरा योगदान दिया। हमें पता था कि इस तरह की तेज आउटफील्ड में हम उम्मीद से ज्यादा स्कोर करेंगे, लेकिन हमें आक्रामक होना था।

अभिषेक ने शुरुआत की और फिर त्रिपाठी ने उनका साथ दिया। फिर फिलिप्स और क्लासी के कैमियो। (समद के फिनिशिंग कौशल पर) मुझे लगता है कि आपको इसे प्रशिक्षित करना होगा और खुद को दबाव में रखना होगा। आप ज्यादा जोखिम वाला क्रिकेट खेल रहे हैं, तो यहीं तकनीक काम आती है।”

हैदराबाद की टीम ने जीता 4 विकेट से मुकाबला

सवाई मानसिंह स्टेडियम में 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी हैदराबाद की शुरुआत कोई खास नहीं थी। सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह ने 25 गेंदों पर 33 रन बनाए  अभिषेक शर्मा ने 24 गेंदों पर 55 रन बनाने का काम किया। राहुल ने 29 गेंदों पर 47 रन तो वही टीम के कप्तान से 6 रन बनाकर ही अपना विकेट गंवा बैठे।

ग्लेन फिलिप्स ने 25 रन तो वहीं अब्दुल समद ने 17 रनों की पारी खेली। राजस्थान के गेंदबाजों की बात करें तो सबसे ज्यादा 4 विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए हैं, तो वहीं अश्विन और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

Read More : रवि शास्त्री की भविष्यवाणी यह टीमें बनेगी आईपीएल 2023 की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान को किया नजरअंदाज

Published on May 8, 2023 6:52 am