Placeholder canvas

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव नहीं WTC फाइनल में टीम इंडिया के इस गुमनाम ओपनर को मौका देगी BCCI, घरेलू क्रिकेट में लगा चूका है रनों का अंबार

भारतीय टीम को 7 जून से 11 जून के बीच में लंदन के द क्रिकेट ओवल ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है। वैसे तो इसके लिए टीम इंडिया की स्कॉर्ड का ऐलान किया जा चुका है। लेकिन टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के चोटिल होने के बाद उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर अभी तक किसी भी खिलाड़ी का नाम सामने नहीं आया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई इस युवा खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती है।

केएल राहुल का रिप्लेसमेंट बनेगा ये खिलाड़ी

बता दें कि आईपीएल में लखनऊ की तरफ से खेल रहे केएल राहुल चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से टीम को एक बड़ा झटका लगा है ऐसे में बीसीसीआई ने अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

जिसको लेकर के यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी जगह अब अभिमन्यु ईश्वरन को मौका दिया जा सकता है। बता दें कि ईश्ववरन कई मौकों पर टीम का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन अभी तक इस खिलाड़ी का डेब्यू नहीं हुआ है।

2021 में थे टीम इंडिया का हिस्सा

बता दें कि यह खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान कई बार टीम इंडिया का हिस्सा बन चुके हैं। लेकिन इन्हें एक बार भी टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है साल 2021 के फाइनल में भी खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड गए थे।

अभिमन्यु ईश्वरन को पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ए टीम की कप्तानी करने का भी मौका मिला था और बतौर बल्लेबाज खिलाड़ी ने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। जिसकी वजह से ही इस खिलाड़ी को सीनियर टीम इंडिया में मौका मिला है।

अभिमन्यु ईश्वरन का क्रिकेट करियर

अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार पारियां खेली हैं। बता दें कि अभी तक इस खिलाड़ी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट और एक क्रिकेट में 9000 से ज्यादा रन बनाए हैं, इतना ही नहीं इसके अलावा खिलाड़ी के नाम पर 29 शतक दर्ज हैं।

जबकि फर्स्ट क्लास में 87 मुकाबले खेलते हुए 150 पारियों में उन्होंने 6556 रन बनाने का काम किया है, वहीं अगर बात लिस्ट ए क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने 76 पारियां खेलते हुए 3376 रन बनाए हैं।

Read More : विश्व कप 2023 तक बहुत बीजी है भारतीय टीम का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ है सीरीज