Placeholder canvas

विश्व कप 2023 तक बहुत बीजी है भारतीय टीम का शेड्यूल, जून से सितंबर तक इन देशों के साथ है सीरीज

इस अक्टूबर नवंबर में भारत में विश्व कप का आयोजन होने जा रहा है। भारत 12 साल बाद विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है एवं पहली बार ऐसा मौका होगा जब भारत अकेला विश्व कप की मेजबानी करेगा। इसलिए बीसीसीआई भारतीय टीम की तैयारियों में कोई कमी नहीं रखना चाहता है।

विश्व कप तक भारतीय टीम का शेड्यूल पूरी तरह बिजी है। इसी बीच बीसीसीआई इसी साल भारत में एक और सीरीज कराने की तैयारी कर रहा है। जिसको लेकर हाल ही में क्रिकेट ने रिपोर्ट पेश की है।

जून में एक और सीरीज खेल सकती है इंडिया

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल के तुरंत बाद बीसीसीआई श्रीलंका या अफगानिस्तान के साथ तीन मैच की घरेलू सीरीज आयोजित करने की तैयारी में है। हालांकि अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। अगर यह बात बनती है तो तीन मैच की यह सीरीज जून के दूसरे हाफ में खेली जाएगी।

आपको बता दें कि 7 जून से भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह फाइनल 12 या 13 जून तक चलने की संभावना है। इसके बाद भारतीय टीम का जून में भी कोई मैच नहीं है। भारत को जुलाई में वेस्टइंडीज का दौरा करना है तो इस टाइम बीसीसीआई एक नई सीरीज की मेजबानी करना चाहती है।

विश्व कप में लगातार क्रिकेट खेलेगी टीम इंडिया

अगर हम भारतीय टीम के विश्व कप तक के शेड्यूल की बात करें तो भारतीय टीम को लगातार क्रिकेट खेलना है। भारतीय टीम आईपीएल के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है।

इसके बाद जुलाई में वेस्टइंडीज का दो टेस्ट, तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलने है। इस दौरान टीम इंडिया 3 की वजह 5 टी20 मैच खेल सकती है।

वही इसके बाद इंडिया को आयरलैंड का दौरा करना है। इसके बाद एशिया कप में हिस्सा लेना है और फिर टीम इंडिया को घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेलनी है। भारतीय टीम नंबवर तक लगातार क्रिकेट खेलना जारी रखेगी।

ALSO READ: WPL PRIZE MONEY: टूर्नामेंट से बाहर होकर भी मालामाल हुई यूपी वॉरियर्स, मुंबई इंडियंस पर हुई पैसों की बारिश, जानिए दिल्ली को मिले कितने रूपये